कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड 2019 से सम्मानित होंगे ललित किशोर कुमार

कलाम यूथ लीडरशिप अवार्ड 2019 से सम्मानित होंगे ललित किशोर कुमार

बांका:

शिक्षा के प्रति विगत नौ सालों से लगातार गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में पढ़ाने वाले युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार को कलाम युथ लीडरशिप अवार्ड 2019 के लिए चयन किया गया।बताते चलें कि देश के पूर्व राष्ट्रपति व मिसाईलमैन डा.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम साहब के पुण्यतिथि 27 जुलाई 2019 के अवसर पर महात्मा गाँधी के कर्मस्थली मोतिहारी में “कलाम युथ लीडरशिप अवार्ड  2019” अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

यह कार्यक्रम इंटरनेशनल युथ कमिटी और ख्वाब फाउंडेशन के द्वारा पहली बार मोतिहारी में और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर चौथी बार आयोजित किया जा रहा है।ज्ञात हो कि इस कॉन्फ्रेंस में सकारात्मक बदलाव लाने वाले देश-विदेश के करीब 300 प्रतिनिधि भाग लेंगे जिसमें जाने शिक्षाविद्, सामाजिक क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाला, मोटिवेशनल गुरु, पर्यावरणविद्द जैसे हस्ती शिरकत करेंगे। वे विभिन्न क्षेत्रों में अपना अहम योगदान देते रहे हैं। उन प्रतिनिधियों को इस कार्यक्रम में सम्मानित किया जाना है।

बातचीत के दौरान ललित किशोर कुमार ने बताया कि इ-मेल के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस व कलाम युथ लीडरशिप अवार्ड की जानकारी दिया गया है।ललित ने कहा कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि आज मैं गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में पढ़ाने के लिए मुझे यह अवार्ड के लिए चयनित किया गया है।उन्होंने कहा कि यह अवार्ड आदित्य सुपर-50 नि:शुल्क कोचिंग केन्द्र में पढ़ने वाले सभी बच्चों को समर्पित किया है।

मालूम हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 के माध्यम से बांका जैसे पिछड़े इलाकों में विगत नौ सालों से लगातार गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में देने का काम कर रहे हैं।यही नही ललित के द्वारा मैट्रिक की परीक्षा में भी आदित्य सुपर-50 के बच्चों ने सम्पूर्ण जिला में सफलता की परचम लहराया है।ज्ञात हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 नि:शुल्क कोचिंग केन्द्र के बच्चों ने राष्ट्रीय आय सह मेधा छात्रवृत्ति परीक्षा,पाॅलटेक्निक परीक्षा, आईटीआई सहित अन्य प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता अर्जित कर रहा है।मैट्रिक परीक्षा 2019 में ललित किशोर कुमार के बच्चों ने सुपर-50 के 50 में से 42 बच्चों ने प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments