हर्सोल्लास के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव

 हर्सोल्लास के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव


जैदपुरबाराबंकी


कस्बा जैदपुर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बहुत ही शांतिपूर्ण माहौल में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया ।

इस संदर्भ में कस्बे के प्रमुख मंदिरों श्री राम जानकी बालाजी संगत मंदिर, दशहरा बाग स्थित श्री बालाजी मंदिर , भुइहारे बाबा , संतोषी माता मंदिर, ग्राम बीबीपुर के अति प्राचीन श्री दुर्गा जी मंदिर, गढ़ी कदीम स्थित शिव मंदिर के अतिरिक्त छोटी बाजार स्थित लाल हरि प्रकाश निगम ,

जय नारायण नाग एवं उमाकांत गुप्ता के आवास पर भी भगवान श्री कृष्ण की सुंदर सुंदर एवं आकर्षक झांकियां सजाई गई थी । कस्बे में श्री कृष्ण जन्मोत्सव के आकर्षण का प्रमुख केंद्र कस्बा जैदपुर कोतवाली थाना परिसर रहा ।

जहां पर प्रभारी निरीक्षक अमरेश सिंह बघेल के नेतृत्व में पूरे थाना परिसर को दुल्हल की तरह सजाया सँवारा गया था तथा परिसर के अंदर स्थित मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण जी की झांकी को बड़े ही आकर्षक तरीके से पुष्पो से सुशोभित कर सजाया गया था।

इस कार्य मे थाना परिसर के समस्त स्टाफ का काफी सहयोग रहा जन्मोत्सव कार्यक्रम के तहत परिसर में संगीतमय आर्केस्ट्रा पार्टी का भी लोगो ने खूब जमकर लुफ्त उठाया कार्यक्रम में आये अतिथियों एवं वरिष्ठ गणमान्य लोगों के लिए भोजन व जलपान आदि की भी समुचित व्यवस्था की गई थी ।

रात्रि के 12 बजते ही जन्मोत्सव के दौरान मंदिर के पुजारी द्वारा विधिवत पूजन अर्चन कर भगवान श्री कृष्ण जी की आरती की गई तथा प्रसाद का वितरण किया गया ।इसके अतिरिक्त कस्बे के श्री राम जानकी बाला जी संगत मंदिर में भी ट्रस्ट कार्यकर्ताओ द्वारा पूरे मंदिर को सुंदरता से अलंकृत कर भगवान श्री कृष्ण जी की सुंदर मनोरम झांकी सजाई गई

तथा कीर्तन भजन के आयोजन के साथ ही रात्रि के 12 बजते ही धूम धड़ाके एवं आतिशबाजी के साथ श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया तथा प्रसाद वितरण किया गया ।इस मौके पर मंदिर प्रांगण में भक्तों की अपार भीड़ दिखाई दी ।

Comments