भदोही, मतदाताओ को संबोधित करते पुलिस अधीक्षक राजेश एस  

भदोही, मतदाताओ को संबोधित करते पुलिस अधीक्षक राजेश एस  
भदोही, मतदाताओ को संबोधित करते पुलिस अधीक्षक राजेश एस  
निडर होकर मतदाता करे मतदान : जिला निर्वाचन अधिकारी
आचार संहिता का उल्लंघन करने वालो पर नियमानुसार होगी कठोर कार्यवाई 
ज्ञानपुर विकास खंड के केशवपुर सरपतहॉ में चौपाल लगाकर मतदाताओं को दी गयी जानकारी

 

भदोही ।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद/पुलिस अधीक्षक राजेश एस द्वारा पूर्व माध्यमिक विद्यालय केशवपुर सरपतहॉ में चौपाल लगाकर भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुरुप मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग निष्पक्ष और निडर होकर करने का आह्वान किया। इसके लिए आप सभी अधिकारी सौपी गयी जिम्मेदारियों को पूर्ण सजगता के साथ निभायें और जहां भी किसी के द्वारा नियमो का उल्लंघन किया जा रहा है तो उसके विरुद्व नियमानुसार कठोर कार्यवाही भी सुनिश्चित करें।   

      जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने आगामी सामान्य लोकसभा निर्वाचन 2019 को जनपद में सकुशल निष्पक्ष रुप से सम्पन्न कराने के लिए अच्छे से अच्छा पालन करते हुए यह सुनिश्चित करें कि मतदाता अपनी इच्छानुरुप मत पसन्द प्रत्याशी को स्वतंत्र रुप से निर्भीक होकर अपना मत दे सके और उसे किसी प्रकार के दबाव या लालच के लिए बाध्य न किया जा सके। उन्होने सभी संबंधितो को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढाते हुए कहा कि आप सभी लोग इसका भली-भांति अध्ययन कर ले, ताकि किसी भी कार्यवाही में कोई लोच न रहे और आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले पर नियमानुसार कठोर कार्यवाही सुनिश्चित हो सके।

उन्होने निर्देशित किया कि शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिये सभी उप जिलाधिकारी, थानाध्यक्ष सहित संबंधित अधिकारी क्षेत्रो में नियमित रुप से भ्रमण करते हुए क्रिटिकल व बरनलेबुल बूथो की जानकारी प्राप्त करें और उसके कारको का संज्ञान लेकर उनके विरुद्व कठोर कार्यवाही करें साथ ही प्रभावित मतदाताओं को यह भी बताये कि वे किसी के लोभ लालच या डराने/धमकाने में न आये और अपने मताधिकार का प्रयोग निष्पक्ष होकर करें। जिला प्रशासन द्वारा सभी सुरक्षा व्यस्थायें चाक-चौबंद की गयी है, इसलिए किसी को को डरने/दबाव में आने की जरुरत नही है और यदि किसी प्रकार की कोई निर्वाचन संबंधित कोई समस्या संभव हो तो टोल फ्री नम्बर 1950 पर जानकारी देकर उसका निस्तारण भी करा सकते है। 

पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने कहा कि मतदाताओं से कहा कि यदि कोई अपराधिक किस्म के व्यक्ति आपको डराता/धमकाता है तो अपने क्षेत्र के थाने में जाकर प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराये, ताकि समय रहते ऐसे व्यक्ति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही की जाये, उन्होने यह भी कहा कि जो भी व्यक्ति अपराधिक श्रेणी के है और यह संभावना है कि उनके द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित किया जा सकता है तो उसके विरुद्व 107/116 सहित जिला बदर व गुण्डा एक्ट जैसी प्रभावी कार्यवाही भी सुनिश्चित करायें। उन्होने कहा कि ऐसे मतदाताओं का मोबाईल नम्बर भी अवश्य ले लें, जो किसी भी प्रकार से प्रभावित होकर अपने मताधिकार का प्रयोग स्वतंत्र होकर करने से डरते है।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन/उप जिला निर्वाचन अधिकारी रामसिंह वर्मा ने भारत निर्वाचन आयोग की आदर्श आचार संहिता में उल्लिखित नियमो के संबंध में अवगत कराते हुए कहा कि आप सभी लोग इसका पालन करते हुए अपने-अपने कार्याे को अंजाम दें और यह भी बताये कि किसी को भी डरने/बहकावे में आने की जरुरत नही है। आप अपने मताधिकार का प्रयोग स्वतंत्र रुप से करते हुए इस निर्वाचन जैसे महापर्व को सफल बनाये, जिससे एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना हो सके। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह, एस0डी0एम0ज्ञानुर कविता मीना, एस0डी0एम0 औराई, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय कुमार, एवं सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी, भारी संख्या में ग्रामीण मतदाता उपस्थित रहे। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments