33वीं जिला स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता हुई संपन्न

33वीं जिला स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता हुई संपन्न

नरेश गुप्ता /राम मोहन गुप्ता की रिपोर्ट

33वीं जिला स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता हुई संपन्न

बख्शी का तालाब लखनऊ

काकोरी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय भरोसा के प्रांगण में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और पुरस्कार वितरण के साथ समापन हुआ ।
प्रतियोगिता में बीकेटी, गोसाईंगंज, काकोरी की छात्राओं द्वारा मनोहारी लोकनृत्य प्रस्तुत किये गए वहीं गोसाईगंज, मलिहाबाद, काकोरी की छात्र-छात्राओं द्वारा योगासन, विशेष व्यायाम प्रदर्शन में प्रा वि मलहा मलिहाबाद व किशुनपुर बीकेटी के बच्चों द्वारा उपस्थित अतिथियों का मन मोह लिया ।


प्रतियोगिता के दूसरे दिन आज उच्च प्राथमिक के छात्र-छात्राओं ने खेलों में अपने दमखम का प्रदर्शन किया । बालक वर्ग में 100 मी की दौड़ में मलिहाबाद के सुधीर, 200 मी में गोसाईगंज के करन, 400 मी में सरोजनीनगर के शिवा को प्रथम स्थान मिला । बालिका वर्ग में 100 मी की दौड़ में मलिहाबाद की काजल, 200 मी में बीकेटी की रोली, 400 मी में मोहनलालगंज की मुस्कान जबकि 600 मी की दौड़ में काकोरी की शालिनी प्रथम रही ।


लम्बी कूद बालक वर्ग में सरोजनी नगर के शिवा को प्रथम स्थान मिला जबकि बालिका वर्ग में सरोजनीनगर की ही प्रियंका विजयी रही ।
गोलाफेंक प्रतियोगिता में बालक वर्ग में काकोरी के अरुण और बालिका वर्ग में चिनहट की रेशमा को प्रथम स्थान मिला ।
कबड्डी में बालक वर्ग में सरोजनी नगर जबकि बालिका वर्ग में बीकेटी की टीम विजयी रही ।


वालीबॉल बालक वर्ग में फाइनल में काकोरी को हराकर बीकेटी  ब्लॉक चैम्पियन बना जबकि बालिका वर्ग में गोसाईगंज की टीम विजयी रही ।
समापन के अवसर पर जिला स्काउट मास्टर संतोष सिंह व गाइड पूर्णिमा श्रीवास्तव के निर्देशन में टीम द्वारा स्काउट एडवेंचर स्पोर्ट्स का प्रदर्शन किया गया 
प्रतियोगिता में गोसाईगंज ब्लॉक ओवरआल चैम्पियन बना, काकोरी को द्वितीय स्थान  जबकि बीकेटी तृतीय स्थान पर रहा ।


प्रतियोगिता में वतक्तिगत स्पर्धाओं में बालक वर्ग में शिवा सरोजनी नगर व बालिका वर्ग में शालिनी काकोरी को ओवरआल चैम्पियन शिप की ट्राफी मिली । एडी बेसिक षष्ठ मण्डल डॉ अमरकांत सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय राम नारायण यादव, संतोष मिश्रा एवं सतीश त्रिपाठी द्वारा पुरस्कृत किया गया और ट्रॉफी प्रदान की गई ।

इस अवसर पर प्रतिभागियों के उत्साहवर्धन हेतु प्राथमिक एवं जूनियर शिक्षक संघ के सभी पदाधिकारियों सहित जिला व्यायम शिक्षक धीरज त्रिपाठी व रीमा वर्मा, व्यायम शिक्षक जितेंद्र सिंह नीलम सिंह, सुधीर सहगल, संजय पांडेय, अंजय दास, भारती तिवारी, निशान्त, कौशलेंद्र चौहान प्रभाष वाजपेयी व अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे ।

मीडिया प्रभारी अनुराग सिंह ने बताया की जिले पर विजेता खिलाड़ी अब मण्डल स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे

Comments