जनसमस्याओं का अंबार जिस पर कड़ा प्रहार समस्या हर मोहल्ले की"हल्ला बोल"इस बार जनसमस्याओ पर वार" एक खास रिपोर्ट जिसने खोली प्रशासन के तमाम दावों की पोल

जनसमस्याओं का अंबार जिस पर कड़ा प्रहार समस्या हर मोहल्ले की"हल्ला बोल"इस बार जनसमस्याओ पर वार" एक खास रिपोर्ट जिसने खोली प्रशासन के तमाम दावों की पोल

 

रिपोर्ट-गौरव बाजपेयी

इन दिनों राजधानी में किसी भी क्षेत्र में चले जाये हर तरफ गन्दगी का अंबार दिखेगा जिसके लिए ज़िमम्मेदारो के पीछे-पीछे नागरिक परेशान होते रहे आखिर कब तक कोई सुनवाई नही होगी,जिम्मेदार कब लेंगे आम जनता की सुध?

जिस पर हमने जनसमस्याओ के प्रति अपनी उन तमाम लोगो की आवाज़ को उठाने का प्रण लिया "हल्ला बोलते हुए "समस्या हर मुहल्ले की"एक कड़ा प्रहार है उन लोगो को सुनवाने के लिए जो आम नागरिकों की आवाज़ को नही सुनते हम इसके माध्यम से निरंतर हर समस्याओं को सुन आवाज़ को करेगे बुलंद जिस पर सुध लेनी ही होगी जिमेदारो को ।


जिस सन्दर्भ में लखनऊ के इंद्रानगर स्थित लालबहादुर शास्त्री-प्रथम


मीना मार्किट के दुकानदारों में क्षेत्रीय पार्षद करुणा वाल्मीकि व नगर निगम अधिकारी जॉन -07 को लेकर काफी असंतुष्ट दिलाई दिए जिस पर जनसमस्याओं के इस क्रम में  हमारे संवाददाता गौरव बाजपेयी ने जनसमस्याओं के अंतर्गत जनसुनवाई की तो क्षेत्र के स्थानीय निवासियों व दुकानदारो का इक्कट्ठा होना शुरू हो गया व सभी ने एक एक कर के अपनी पीड़ा को व्यक्त किया,जिसमे विवेक सिंह,दीपक अग्रवाल,ईश्वर भागवानी, सत्येंद्र कुमार अग्रवाल,अखिलेश रस्तोगी,

मोहनलाल शर्मा इत्यादि मौजूद रहे उनके द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में नालों के ऊपर से पत्थर के न होने के कारण दूसरी तरफ बने  ए0टी0एम0,व दुकानों पर जाना बहुत ही मुश्किल व खतरनाक साबित होता है जिसमे नित्यप्रति ही कोई न कोई चोटिल भी होता रहता है,नगर निगम के द्वारा प्रस्तावित शौचालय की दुर्व्यवस्था को देख रूह तक कांप जाए जिसकी सड़न और बदबू अंदर ही नही बाहर तक फैली है जिसमे न तो सफाई ही है और न ही महिलाओं के लिए कोई समुचित व्यवथा ।


 यदि महिलाएं कार्य पर आती है तो महिलाओं को बहुत ही ज्यादाअसुविधाओं व समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिस सन्दर्भ में दुकानदारो ने क्षेत्रीय पार्षद करूणा वाल्मीकि (सुरेंद्र वाल्मीकि) से सहित नगर आयुक्त व अन्य विभागों में भी काफी समय से प्रार्थना-पत्रो के माद्यम से फरियाद करते आ रहे है ।


जिसको जनसुवाई कर रहे हमारे संवाददाता गौरव बाजपेयी को दिखाया उन सभी स्थानीय लोगो ने बताया लगभग 3 माह बीत जाने के बाद भी नगर निगम जॉन-03 के अधिकारी द्वारा कोई सुनवाई नही हो रही,जिसकी वजह से वहां क्षेत्र में काफी असन्तोष व्याप्त है साथ क्षेत्रीय लोगो का यह भी कहना है कि हमारे क्षेत्रीय संरक्षक बी0जे0पी0 के होने की वजह से और क्षेत्रीय पार्षद करुणा वाल्मीक के  समाजवादी पार्टी के होने की वजह से व प्रतिस्पर्धा के कारण भी क्षेत्र में कोई कार्य नही हो रहा जिसका खामियाजा हम सभी को भोगना पड़ रहा है। 

उनका कहना है कि आखिर फरियाद करे तो करे कहाँ ?ऐसा कहना है इंद्रानगर लालबहादुर शास्त्री-प्रथम निकट मीना मार्किट के दुकानदारों व क्षेत्रिय नागरिकों का ।


जन समस्याओं को उठाना हमारा कार्य है समस्याओं पर कार्य करना ये उत्तरदायित्व बनता है जिम्मेदार अधिकारियों अधिकारियों का जब कोई नही सुने तो उसको सभी के सामने लाने कार्य हम करते रहेंगे यह हम नही  पूछ रही है आम जनता आखिर क्यों नही हो रही कोई सुनवाई?

औऱ अगर हो रही है तो क्या सिर्फ कागजो में क्यों दबकर रह गयी ?कब सुध लेंगे ये ज़िम्मेदार? और ये कार्यवाहियां कागज से धरातल पर कब उतरेंगी?

कब  होंगे जनता के कार्य? ताकि जन समस्याओं का अंत हो सके जब तक नही होगी सुनवाई हम इसी तरह से करते रहेंगे "हल्ला बोल" समस्या हर मोहल्ले की" एक कड़ा प्रहार समस्याओं पर वार"गौरव बाजपेयी।

Comments