महिला की हत्या या दुर्घटना

महिला की हत्या या दुर्घटना

ग्रामीण व पुलिस के बयानों में मतभेद,कहीं किसी पक्ष को फंसाने की साजिश तो नही

                रिपोर्टर - पवन द्विवेदी

खरगूपुर,गोण्डा-

थानांतर्गत ग्राम पंचायत संझवल मे जमीनी विवाद को लेकर है मारपीट में  एक महिला की मौत हो गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राम लगन निवासी संझवल की दो पत्नियां है एक से एक संतान व दूसरे से चार संताने,दोनो से लडकियां हैं।राम लगन की मृत्यु के बाद दोनो पत्नियो को बराबर -बराबर हिस्सा मिला था।

जिस पर एक पक्ष सुन्दरा देवी व उनकी लड़कियो,दामाद के द्वारा पूरी जमीन पर कब्जा चाहते थे।अपने हिस्से की जमीन पर दूसरे पक्ष की दुलारा देवी खेत जोतवाने गयी थी उसी को लेकर जानकी प्रसाद व उनके लोगो के द्वारा मारपीट हो गयी।मारपीट के दौरान दुलारा देवी की मौत हो गयी।

जानकारी मिलने पर खरगूपुर थाने की पुलिस व सदर तहसील के सीओ,अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों में पारसनाथ ,नंद कुमार का कहना मृतका दुलारा देवी व उनके परिजनो के द्वारा खेत जोतवाने के लिए ट्रैक्टर मंगवाए थे,खेत की जुताई न करने देने को लेकर विपक्षियो जानकी देवी व अन्य द्वारा लात घूसो से मार कर हत्या कर दी।

वहीं एस ओ संतोष तिवारी का कहना है कि यह एक दुर्घटना है ।ट्रेक्टर ने अनियंत्रित होकर दिवाल तोड दिया उसी मे दुलार देवी आ गई व उसकी मौत हो गई ।मृतका के परिजनो की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है ।

वही सीओ सदर ने बताया कि मामला एक दुर्घटना है,मारपीट का नही है ।मामला जमीनी विवाद का चल रहा था उसी मे फंसाने की कोशिश की जा रही है । ग्रामिणों का कहना है कि ग्राम प्रधान व पुलिस के द्वारा मामला को दुर्घटना साबित करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

Comments