“किसानों का समय से करें भुगतान”- डीएम

“किसानों का समय से करें भुगतान”- डीएम

                 अमेठी।  17 नवंबर, जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में धान खरीद की बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम ने सभी केंद्र प्रभारियों को सुबह 9:00 बजे केंद्र खोलने तथा उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

                उन्होंने कहा कि किसानों का भुगतान 72 घंटे के अंदर आरटीजीएस के माध्यम से हर हाल में हो जाना चाहिए, यदि किसी कारणवश किसानों का भुगतान 72 घंटों के अन्दर नहीं हो पाता है तो जिला खाद्य विपणन अधिकारी, जिला प्रबंधक पीसीएफ और संबंधित केंद्र प्रभारी बैंक से समन्वय कर समय से भुगतान कराना सुनिश्चित करेंगे।

                जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी किसान को धान क्रय केंद्र से वापस न करें, पंजीकृत किसानों का ही धान क्रय करें। जिलाधिकारी ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक किसान भाई अपना पंजीकरण करवाकर सरकारी क्रय केंद्र पर ही धान बेचे।

                उन्होंने सभी केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक कांटा, छन्ना, नमी माप करने वाली मशीन, किसानों के बैठने के लिए जगह, बोरे और पर्याप्त मात्रा में धनराशि की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश डिप्टी आरएमओ  और जिला प्रबंधक पीसीएफ को दिया।

                बैठक में सूचना के बावजूद भी अनुपस्थित रहने पर  जिला प्रबंधक पीसीएफ मीनाक्षी यादव को  कठोर चेतावनी देते हुए  स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिए। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी वीसी गौतम ने बताया कि जनपद में कुल 51 धान क्रय केंद्र बनाए गए हैं, इस वर्ष शासन द्वारा जनपद का लक्ष्य 94300 एमटी निर्धारित किया गया है, जिसके सापेक्ष अभी तक 350 एमटी की खरीद की जा चुकी है।

                उन्होंने कहा कि किसान भाई अपनी किसी भी प्रकार की समस्या या सुझाव हेतु कंट्रोल रूम नंबर 9415885533 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Comments