पांच लोगों की हत्या मामले में हमीरपुर MLA अशोक सिंह चंदेल को उम्र कैद

पांच लोगों की हत्या मामले में हमीरपुर MLA अशोक सिंह चंदेल को उम्र कैद

हमीरपुर के बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल को 22 साल पुराने हत्याकांड में दोषी पाते हुए हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है. बीजेपी से सदर विधायक चंदेल सहित 10 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

26 जनवरी 1997 को दिन दहाड़े एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी।इस मामले में हाईकोर्ट ने बीजेपी विधायक व अन्य को दोषी मानते हुए सजा का ऐलान किया. चंदेल के अलावा रघुवीर सिंह, आशुतोष सिंह उर्फ डब्बू, साहब सिंह ,भान सिंह, प्रदीप सिंह, उत्तम सिंह ,श्याम सिंह आदि को सजा सुनाई गई है।

क्या था मामला?

दरअसल अशोक सिंह चंदेल और राजीव शुक्ला के बीच पुराणी रंजीश है।26 जनवरी 1997 में राजीव शुक्ला के परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों की हत्या हुई थी. इसमें राजीव शुक्ला के बड़े भाई राजेश शुक्ला, राकेश शुक्ला, राकेश का पुत्र गणेश के अलावा वेद प्रकाश नायक और श्रीकांत पांडे थे. वेद प्रकाश और श्रीकांत इनके निजी सुरक्षाकर्मी थे।

इस मामले में विधायक अशोक सिंह चंदेल समेत 12 नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमे में विधायक समेत 11 लोगों को जिला एवं सत्र न्यायालय के बरी करने के बाद राजीव शुक्ला ने मामले की अपील उच्च न्यायालय इलाहाबाद में की थी। इस मामले में सत्र न्यायलय ने एक आरोपी रूक्कू को आजीवन कारावास की सजा दे चुकी है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments