नलोई के सरकारी स्कूल के अध्यापकों ने स्कुल मे विशेष नामांकन अभियान के तहत बुधवार को जागरूकता रैली निकाली।

नलोई के सरकारी स्कूल के अध्यापकों ने स्कुल मे विशेष नामांकन अभियान के तहत बुधवार को जागरूकता रैली निकाली।

सिवानी मण्डी ( सुरेन्द्र गिल )

राजकीय प्राथमिक पाठशाला नलोई के विद्यार्थियों व अध्यापकों ने विशेष नामांकन अभियान के तहत बुधवार को जागरूकता रैली निकाली। रैली के माध्यम से बच्चों व अध्यापकों ने अभिभावकों को सरकारी स्कूल में प्रवेश लेने के लिए जागरूक किया गया। 

विद्यार्थियों ने नारे लगाते हुए सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में दी जा रही विभिन्न प्रकार की सहायता राशि तथा स्कीमों का गुणगान किया। वहीं प्राइवेट स्कूलों द्वारा की जा रही लूट पाट के बारे में भी अभिभावकों को जागरूक किया। रैली के दौरान स्टाफ सदस्यों ने लोगों को बताया कि प्राइवेट स्कूलों में किस प्रकार आपकी जेब से पैसे निकाले जाते हैं तथा उन स्कूलों में आपके बच्चों का भविष्य अंधकारमय है। क्योंकि ज्यादातर स्कूल तो मान्यता प्राप्त भी नहीं है और उन स्कूलों में सरकार द्वारा निश्चित की गई सुविधाएं भी नहीं है।

जबकि सरकारी स्कूलों में स्टाफ पूर्ण रूप से शिक्षित व अनुभवी होता है। जिससे आपके बच्चों का भविष्य स्वर्णिम बना सकता है। सरकारी स्कूलों में दाखिला व फीस के नाम पर कोई पैसा वसूल नहीं किया जाता। साथ ही बच्चों को किताबें व वर्दी मुफ्त दी जाती हैं। बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हर रोज मिड-डे मील में विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का प्रबंध किया जाता है।

खेलों में भाग लेने के लिए शुरू से ही तैयारी करवाई जाती है। मुख्यअध्यापक रामविलास राणा ने बताया कि नलोई के राजकीय प्राथमिक पाठशाला मे अधिकारी तथा पंचायत के लोग समय-समय पर आकर विद्यालय का निरीक्षण करते रहते हैं। विद्यालय में बिजली, पानी व स्वच्छता का विशेष प्रबंध किया गया है। लोगों का आह्वान किया कि अपने बच्चों के भविष्य को स्वर्णिम बनाने के लिए सरकारी स्कूल में दाखिला करवाएं। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments