SCO समिट में नहीं होगी भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात

SCO समिट में नहीं होगी भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात

किर्गिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में शपथ लेने के बाद पीएम मोदी की शी जिनपंग के साथ पहली मुलाकात होगी। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात होने कोई संभावना नहीं हैं।

 

विदेश मंत्रालय ने शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय बातचीत की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि एससीओ समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच मुलाकात का कोई कार्यक्रम नहीं है। 13 और 14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में ये शिखर सम्मेलन होगा।

इसके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर 7 जून को भूटान की यात्रा पर जाएंगे। जयशंकर के विदेश मंत्री बनने के बाद यह उनका पहला विदेश दौरा होगा। यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मुद्दे पर बातचीत होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 जून को मालदीव और श्रीलंका की यात्रा पर जाएंगे। नरेंद्र मोदी की दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मालदीव की संसद मजलिस को भी संबोधित करेंगे। विदेश सचिव विजय गोखले ने दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में इस बात की जानकारी दी। 

Comments