इटौंजा के महोना में स्वच्छ भारत मिशन एवं संचारी रोग के प्रति किया गया जागरूक

इटौंजा के महोना में स्वच्छ भारत मिशन एवं संचारी रोग के प्रति किया गया जागरूक

नरेश गुप्ता/ राम मोहन गुप्ता की रिपोर्ट

इटौंजा के महोना में स्वच्छ भारत मिशन एवं संचारी रोग के प्रति किया गया जागरूक


महोना लखनऊ।, उत्तर प्रदेश जनपद लखनऊ के विकासखंड  बख्शी का तालाब
नगर पंचायत महोना में स्वछता ही सेवा है कार्यक्रम  एवं संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत व्यापक रूप से विशेष सफाई अभियान व समस्त वार्डो में एन्टी लार्वे का छिड़काव फॉगिंग आदि का  विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। सात ही साथ नगर पंचायत महोना के निवासियों को संचारी रोग के प्रति व सफाई के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। उक्त जानकारी देते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष श्री एन इशरत बेग ने बताया कि नगर पंचायत महोना में शासन के निर्देशानुसार तृतीय संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान वर्ष 2019 दिनांक 2 सिंतबर से 30 सितंबर तक चलाया जाएगा।

और स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम 7 सितंबर से 27 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।इस अभियान के तहत नगर पंचायत महोना के समस्त वार्डो में विशेष सफाई अभियान फॉगिंग सहित एन्टी लार्वा का छिड़काव किया जाएगा । श्री बेग ने बताया कि नगर पंचायत महोना में इस अभियान के अतिरिक्त एन्टी लार्वा फॉगिंग सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाता है। नगर पंचायत के संबधित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि इस विशेष अभियान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

 बेग ने बताया  कि 2 अक्टूबर को स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के अंतर्गत नगर पंचायत के कर्मचारियों एवं पंचायत में संचालित समस्त स्कूल के बालक बालिकाओ द्वारा संयुक्त रूप से रैली निकाल कर शपत दिलाई जाएगी।

Comments