सीएससी कादीपुर में तैनात डॉक्टर अजय सिंह हुए बेलगाम 

सीएससी कादीपुर में तैनात डॉक्टर अजय सिंह हुए बेलगाम 
  • मरीजों के परिजनों से देख लेने तक की दे डालते हैं धमकी

कादीपुर सुलतानपुर 

कादीपुर सीएससी पर तैनात डॉक्टर अजय सिंह सर्जन इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान मरीजों व तीमारदारों के बुलाने पर आग बबूला हो जाते हैं और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगते हैं ।जिससे  जनमानस में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।           

बीते बुधवार की रात सीएससी के सर्जन डॉक्टर ए के सिंह की इमरजेंसी ड्यूटी थी । रात लगभग 2:30 बजे का प्रकरण है। जब कस्बे की एक महिला अपने परिजनों के साथ सीएचसी आती है ।महिला को किसी विषैले जंतु ने काट लिया था। जिससे वह परेशान थी। महिला के साथ गए परिजनों ने सीएससी में  के कार्यालय में तालाबंदी देखकर सीधे चिकित्सक सर्जन डॉक्टर ए के सिंह के आवास पर गए।

डॉ सिंह आवास पर सो रहे थे ।काफी बुलाने के बाद तिमारदारो से उलझ गए और उन्हें देख लेने की धमकी देते हुए कहा कि यह मेरी मर्जी है कि मैं डियूटी करूं या ना करूं । मैं किसी का नौकर नही हु।तुमको जो करना हो जाकर करो ।जिससे अस्पताल परिसर में मौजूद अन्य मरीज भी चिकित्सक की बात से परेशान होकर शिकायत अधीक्षक डॉक्टर नित्यानंद चौधरी से किए।

डॉ चौधरी मौके पर पहुंचकर मरीजों का उपचार शुरू कराया।   बीती रात में ही करौदी कला के मुन्ना विश्वकर्मा अपने मरीज को भर्ती किये थे।आरोप है कि सर्जन डॉ सिंह ने उनके मरीज को भी एक बार देखने के बाद दुबारा बुलाने पर नही आये।सी यच सी के अन्य कर्मचारी भी सर्जन के कार्य व व्यवहार से  परेशान है। रात में ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों के भी फोन सर्जन नहीं उठाते हैं या तो  सर्जन साहेब की केवल बानगी मात्र है

  वहीं यदि लोगों की माने तो डॉक्टर अजय सिंह दांत वाली गली में अपना निजी प्रैक्टिस चलाते हैं और अस्पताल में आने वाले मरीजों को अपने निजी क्लीनिक में इलाज करने की सलाह देकर गरीब मरीजों से अच्छी रकम  वसूलने का काम  करते हैं ।

अनामिका समिति कादीपुर के महामंत्री राकेश शर्मा ने सर्जन डॉक्टर ए के सिंह के क्रियाकलापों की जांच की मांग करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन अधीक्षक डॉ चौधरी को सौंपा । दिए गए ज्ञापन में मामले की जांच ना होने पर लोकतांत्रिक ढंग से धरना प्रदर्शन आंदोलन किए जाने की चेतावनी दी है।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments