गन्ने की खेत में गिरा बिजली की तार,दो मांडा गन्ना जल कर राख,किसान चिंतित

गन्ने की खेत में गिरा बिजली की तार,दो मांडा गन्ना जल कर राख,किसान चिंतित

वीरेंद्र यादव

कप्तानगंज,कुशीनगर। 

कप्तानगंज तहसील के विकास खंड कप्तानगंज के ग्राम गीदहा  चक बैरिया में आज दिन में लगभग 01 बजे मोती सिंह पुत्र स्वर्गीय रामधारी सिंह के गन्ने के खेत में बिजली का तार गिरने से आग लग गई तथा लगभग दो मंडा गन्ना  जल गया।

बताया जाता है कि दिन में लगभग 1:00 बजे मोती सिंह के गन्ने के खेत में बिजली का तार गिर जाने से गन्ने की फसल जलकर नष्ट हुई है। गन्ना जलता देख ग्रामीण दौड़े तथा आग बुझाने लगे और स्वयं खेत मालिक के परिवारी जन मिलकर के आग को बुझाने में सफलता प्राप्त की लेकिन तब तक दो मंडा गन्ना जल चुका  जिससे हजारों रुपए का नुकसान का अनुमान लगाया है।

 किसान एक तरफ दिन-रात परिश्रम करके अपनी फसल को तैयार कर रहा है लेकिन इसे क्या कहें उस किसान के ऊपर बज्रपात सा हो गया और वह आज बहुत किस्मत को लेकर पीड़ित है। 

ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले भी उसी जगह तार टूटकर गिरा था जहां पर राम कृपाल सिंह की पोखरी है और तार गिरने से पोखरी के पानी में करंट पैदा हो गया और पोखरी की मछलियां मर गई थी। बिजली विभाग इस मामले में उदासीन बना हुआ है। उसे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस उपाय करना चाहिए जिससे किसानों का नुकसान ना हो।

Comments