निजी कोचिंग संचालक ने होर्डिंग से पाट दिया शहर 

 निजी कोचिंग संचालक ने होर्डिंग से पाट दिया शहर 


बिना अनुमति के ही सरकारी और सार्वजनिक स्थानों बैनर व पोस्टर लगाकर हो रहा है प्रचार प्रसार

बाराबंकी।

नगर पालिका की शह पर इन दिनों नियम और कायदे कानून सुरक्षा को दर किनार कर कुछ प्राइवेट कोचिंग संचालकों ने अभ्यार्थियों को तैयारी कराने के नाम पर लुभावने तरीके अपना रहे हैं। कोचिंग संचालकों ने सरकारी भवनों व सार्वजनिक स्थानों पर बड़े बड़े बैनर पोस्टर टांग करके जहां अपना मुफ्त में प्रचार कर रहे हैं। वहीं प्रशासन को भी ठेंगा दिखा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, शहर में इन दिनों कोचिंग संचालकों की चांदी चल रही है। बेरोजगार युवकों को निश्चित रोजगार देने का वादा करके मनमानी फीस वसूल करके अपनी कोचिंग में दाखिला करवाते हैं और उसके बाद उनका जमकर शोषण करते हैं।ं लेकिन इधर पिछले एक सप्ताह से लखपेड़ाबाग में स्थित एक कोचिंग संचालक ने नगर पालिका अध्यक्ष और ईओ से साठगांठ करके पूरे शहर को अपना कोचिंग प्रचार प्रसार का साधन समझ लिया है।

नगर की हर गलियों से लेकर सरकारी संस्थानों में भी कोचिंग संचालक का बोर्ड व पोस्टर नजर आ रहा है। इतना ही नही इन संचालकों ने महापुरुषों को भी पीछे छोड़ दिया है। संचालकों ने अपने बैनर पोस्टरों से उन महापुरुषों की प्रतिमाओं को पूरी तरह ढक दिया है। राजमार्ग के डिवाइडर के दोनो साइडों पर कोचिंग संचालक ने पोस्टर लगा रखे हैं। जो इस ठण्डे मौसम में आम नागरिकों और राहगीरों पर काफी भारी पड़ सकता है। कोचिंग संचालक के कर्मचारी रात को ही यह अभियान चला रहा हैं और चोरी छिपे चौराहों और लोगों के घर पर बिना अनुमति के ही पोस्टर लगा दे रहे हैं। सुबह जब घर मालिक उक्त नजारा देखता है तो काफी आहत हो जाता है।

संचालकों ने जीआईसी इण्टर कालेज, जीआईसी बालिका इण्टर कालेज के प्रमुख द्वार को भी बैनर पोस्टरों से पाट दिया। यही हाल छाया चौराहा, निबलेट तिराहा, बस स्टाप, रेलवे स्टेशन सहित मुख्य मार्गो व चौराहों पर बैनर व पोस्टर लगा दिये हैं। जो जिला प्रशासन को मुंह चिढ़ा रहा है। जबकि एक तरफ नगर के अधिकारी स्वच्छता अभियान चला करके पूरे नगर व चौराहों को साफ सफाई करवा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कोचिंग संचालक के दबंग लोग अपनी गुण्डई के बल पर अपना प्रचार प्रसार कर रहे हैं। 
 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments