उत्तर प्रदेश ललितपुर की 5 बड़ी खबरे

उत्तर प्रदेश ललितपुर की 5 बड़ी खबरे

 


चाकू  से हमला कर किया घायल, मामला दर्ज


ललितपुर। कस्बा महरौनी में मांसाहारी दुकान पर चाकू से हमला कर मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने एक नामजद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कस्बा महरौनी में तहसील के पास रहने वाले पूरन लाल खटीक पुत्र पुत्र लच्छूराम ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 11 अप्रैल की सुबह जब वह अपनी मांस की दुकान पर था।

तभी कस्बा निवासी विनोद कुमार पुत्र भगवान खटीक आ गया और गाली गलौज करने लगा विरोध करने पर आरोपी ने चाकू से हमला कर उसे घायल करते हुए मारपीट शुरू कर दी, आस पास से लोगो को आता देख आरोपी जान से मारने  की धमकी देकर भाग गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


बैंक में किया चोरी का प्रयास, मुकदमा दर्ज


ललितपुर। कस्बा महरौनी में स्थित जिला सहकारी बैंक का ताला तोड़ कर चोरी का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा  दर्ज किया है। महरौनी में स्थित जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रवंधक अजय कुमार पुत्र वेद प्रकाश ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दस अप्रैल को बैंक का समय पूरा होने के बाद जब वह  बैंक बंद कर घर गए हुए थे। तभी अज्ञात चोरो ने बैंक में चोरी करने की नियत से बैंक के चैनल का ताला तोडक़र चोरी करने का प्रयास किया। जानकारी होने पर शाखा प्रवंधक ने पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का प्रयास करने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानवीन शुरू कर दी है।

 

सडक़ दुर्घटना में हुई पुजारी की मौत का मुकदमा दर्ज


ललितपुर।

थाना पाली के ग्राम भौंता में स्थित पुलिया के पास ट्रक की टक्कर से बाइक सवार पुजारी की मौत के मामले में पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मध्यप्रदेश के जिला सागर के ग्राम हरि साहिआ निवासी राजू पुत्र पुरूषोत्तम ने पुलिस को बताया कि छह अप्रैल की सुबह जब उसका चाचा रामरतन बाइक से जा रहा था।

तभी ग्राम भौंता के पास स्थित पुलिस के समीप तेज गति से आ रहे ट्रक ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई, पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।


एसपी को शिकायती पत्र देकर पार्षद ने की निष्पक्ष जांच की मांग


जमीन पर निमार्णकार्य देखने गए पार्षद पर लगाये थे विपक्षियों ने रंगदारी मांगने के आरोप


ललितपुर।

वार्ड नंबर 19 के पार्षद ने पुलिस अधीक्षक कैप्टन मिर्जा मंजर बेग को शिकायती पर देकर विपक्षी द्वारा की गई शिकायत की निष्पक्ष जांच कराकर झठे आरोप लगाये जाने वाले आरोपी पर कार्यवाही की मांग की है। वार्ड नंबर 19 के पार्षद जगभान कुशवाहा ने बताया कि वार्ड में रहने वाली महिला ममता पत्नी अशोक सेन ने उससे मौखिक रूप से मुहल्ला आजादपुरा में रहने वाले एक व्यक्ति पर उसकी जमीन पर अवैध कब्जा कर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेते हुए

निर्माण कार्य करने व धोखाधड़ी कर नल सयोंजन व विद्युत संयोजन करने की जानकारी होने पर पीडिता की बात में सत्यता पाये जाने पर पार्षद उसका सहयोग करने लगा, विपक्षी को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह पार्षद व ममता से रंजिश मानने लगा और उनके खिलाफ मनगढ़न्त कहानी वनाकर झूठी शिकायते कर मजदूरों के साथ गाली गलौज कर निमार्ण कार्य के एवज में बीस हजार रूपये की रंगदारी मांगने लगा।

पीडित पार्षद व जमीन की हकदार ममता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर विपक्षियों द्वारा लगाये जा रहे आरोपो की मुहल्लेवासियों से पूछताछ कर निष्पक्ष जांच कराये जाने की मांग करते हुए उसकी छवि को धूमल करने वाले विपक्षी पर कार्यवाही करने की मांग की है।

 


रेल्वे लाइन पर मिला अज्ञात का शव    


ललितपुर।

शुक्रवार को सिलगन रेल्वे फाटक व सिलगन पुल के मध्य एक अज्ञात युवक की ट्रेन से गिरकर मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मेंं लेकर उसके पास से मिले दस्तावेजों के आधार पर मुहल्ला नेहरू नगर निवासी गोविंद अहिरवार के रूप मेंं की है। अनुमान लगाया जा रहा है।

युवक की यात्रा करते समय ट्रेन से गिरकर मौत हो गयी है। मृतक की जेब से पुलिस को झांसी से ललितपुर तक की टिकट बरामद होने पर पुलिस ने शव को कब्जे मेंं लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments