प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों को रुलाया, आसमान पर पहुंचा दाम

प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों को रुलाया, आसमान पर पहुंचा दाम

नरेश गुप्ता /मनोज पांडे की रिपोर्ट

प्याज की बढ़ती कीमत ने लोगों को रुलाया, आसमान पर पहुंचा दाम

                 (स्वतंत्र प्रभात)

• बढ़ती प्याज की मंहगाई से जनमानस परेशान

• प्याज के बढ़ते दर किसान को बना रहे कर्जदार

महराजगंज ब्यूरो: प्याज की बढ़ती कीमत से लोगों के जेब इन दिनों ढीले हो गए हैं। आए दिन प्याज की दर घटने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले जो प्याज 40 रुपये किलो बिक रहा था वही प्याज आज के दिन में 70 रुपये किलो बिक रहा है। जिससे लोगों को प्याज खरीद पाना मुश्किल सा हो गया है।जो लोगों के लिए आज चिंता का विषय बना हुआ है।
वहीं दुकानदारों की मानें तो प्याज के थोक दाम में रोजाना करीब  पांच रुपए तक की वृद्धि हो रही है। जो गरीब मजदूर मजदूरी करके परिवार का गुजारा करते हैं जिनकी  दैनिक मजदूरी करीब दो सौ रुपए से कम है

उसी में परिवार का गुजर बसर भी करना होता है अब उन्हें 70 रूपए किलो प्याज खरीद कर खा पाना मुश्किल सा हो गया है जिससे उन्हें अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति करने से वंचित रह जाना पड़ रहा है । देखा जाए तो आज मूल्य की बृद्धि के कारण मंहगाई से होने वाली समस्याओं से लोग त्रस्त हैं । हमारे देश के भारतीय किसान महंगाई की बढ़ोतरी से  अन्य बीज आदि को उगाने में कटौती करने के कगार उनके सामने दिखने लगे । प्याज व अन्य समानों की मंहगाई से बाजार गर्माहट के रूप में देखने को मिल रहा है । जिससे महंगाई की वजह से लोगों में उबाल आ रही है।

Comments