नही रुक रही है दबंगों की दबंगई, न्याय के लिए पीड़ित दर दर भटक रहा

नही रुक रही है दबंगों की दबंगई, न्याय के लिए पीड़ित दर दर भटक रहा

रिपोर्ट-डीके सिंह

 

टिकैतनगर-बाराबंकी
थाना दरियाबाद क्षेत्र में दबंगो की दबंगई रूकने का नाम नहीं ले रही है और योगी राज में भी मनबढ हुए दबगो ने दूसरे गांव में जाकर एक दलित की पिटाई किए जाने का मामला संज्ञान में आया है ।

दबंगई का आलम यह है कि शिकायत करने थाने जा रहे दलित को रास्ते में रोककर धमकाया गया।

पीड़ित दलित ने मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाई की मांग की है।


घटना थाना दरियाबाद क्षेत्र के ग्राम जटहा की है।यहाँ के निवासी दलित राम मिलन गौतम पुत्र मोल्हे गौतम का आरोप है कि गांव में उसका पैतृक कच्चा घर था और वह घर जर्जर हो चुका है।

जिसके कारण वह अपने पुराने को बनवाने के लिए पिलर का निर्माण करवा रहा है।पीड़ित का आरोप है कि मंगलवार की सुबह तकरीबन 8:00 बजे वह अपने उक्त घर के पिलर में गिट्टी की कुटाई कर रहा था।

तो कस्बा व थाना दरियाबाद के मोहल्ला चौधरियान निवासी शकील ने अपने दो तीन साथियों के साथ आकर उसे घेर लिया और कहा यहाँ निर्माण न करवाओ क्योकि यह मेरी जमीन है।

पीड़ित का आरोप है कि उसने कहा कि यह मेरा पैतृक घर है आप क्यो रोक रहे हैं इसी बात को लेकर शकील उसे जाति सूचक गाली देने लगे और जब उसने गाली देने से रोका तो आरोपी ने उसे पकड़ लिया लात घूसों से मारने लगे।

तब वह बचाव के लिए चीखा चिल्लाया तो उसकी पत्नी सुमिरता व 12 वर्षीय पुत्री रेनू बचाने के लिए दौड़ो तो शकील तथा उसके साथियों ने उन्हे भी मारा पीटा तथा गालियाँ व जान से मारने की धमकी दी।

तथा यह ऐलानिया धमकी दी कि इस जमीन पर घर नहीं बनाने देंगे और यदि घर बनाने की कोशिश की तो जान से मार दिया जाएगा और मेरा कुछ नहीं होगा मेरी पहुंच काफी ऊपर तक है।

यहीं नहीं पीड़ित का आरोप है कि वह फरियाद लेकर दरियाबाद थाने जा रहा था तो शकील तथा उसके साथियों ने उसे रास्ते में रोक लिया और कहा यदि थाने जाने की कोशिश की तो यही जान से खत्म कर दिया जाएगा और उसे थाने नहीं जाने दिया।

पीड़ित ने मुख्यमंत्री के जन सुनवाई पोर्टल पर शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज कर न्याय दिलाए जाने की मांग की है।

Comments