पोषण मिशन अभियान की समीक्षा बैठक में डीएम ने लिया एक्शन

पोषण मिशन अभियान की समीक्षा बैठक में डीएम ने लिया एक्शन

लापरवाही बतरने वाली मुख्य सेविकाओं को प्रतिकूल प्रविष्टि तथा कार्यकत्रियों को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

एक सप्ताह के अन्दर प्रगति न आने पर होगी कठोर कार्यवाही-डीएम

गोण्डा-

सोमवार को जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने एक सप्ताह के अन्दर राष्ट्रीय पोषण/राज्य पोषण मिशन की दुबारा समीक्षा की।

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक मेें जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि पोषण मिशन अभियान में रूचि न लेने वाले सीडीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों तथा मुख्य सेविकाओं के खिलाफ कार्यवाही करें तथा एक सप्ताह के अन्दर अभियान की प्रगति रिपोर्ट उन्हें उपलब्ध कराएं।

समीक्षा बैठक में पाया गया कि कई कार्यकत्रियों द्वारा होम विजिट का कार्य सुचारू रूप से नहीं किया जा रहा है तथा ग्रोथ मानीटरिंग भी नहीं हो पा रही है। जिलाधिकारी ने ऐसी लापरवाह कार्यकत्रियों को तत्कााल नोटिस जारी करें।

तथा मुख्य सेविकाओं को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश देते हुए कहा कि कार्यवाही की रिपेार्ट उन्हें दो दिन के अन्दर उपलब्ध करा दें। समीक्षा के दौरान उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्यक्रमों एवं अभियानों में बच्चों की सहभािगता हर हाल में सुनिश्चित कराएं जिससे कि कार्यक्रमों का उद्देश्य पूर्ण हो सके।

एनीमिया की गोलियां कहां-कहां बांटी जा रही हैं, का पूरा ब्यौरा रखें और उसकी साप्ताहिक रिपोर्ट कार्यवृत्त व अनुपालन की स्थिति के साथ उन्हें उपलब्ध कराते रहें। 

बैठक के दौरान सीडीओ आशीष कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार सहित सीडीपीओ तथा स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Comments