विश्व स्वच्छता दिवस पर की गई विशेष सफाई स्वच्छता सैनिकों ने पार्षदों के साथ मिलकर क्षेत्र की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

विश्व स्वच्छता दिवस पर की गई विशेष सफाई स्वच्छता सैनिकों ने पार्षदों के साथ मिलकर क्षेत्र की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

विश्व स्वच्छता दिवस पर की गई विशेष सफाई
स्वच्छता सैनिकों ने पार्षदों के साथ मिलकर क्षेत्र की सफाई कर दिया स्वच्छता का संदेश

बाल्मीकि वर्मा (लोकेश कुमार शर्मा)
          (स्वतंत्र प्रभात)


गुरुग्राम (हरियाणा) :-

विश्व स्वच्छता दिवस के अवसर पर शनिवार को नगर निगम गुरुग्राम के स्वच्छता सैनिक सेक्टर-10 पहुंचे। यहां पर वालंटियर फॉर इंडिया, यूरोनिक्स, स्कूली विद्यार्थियों तथा निगम पार्षदों के साथ मिलकर सफाई की तथा स्वच्छता का संदेश दिया इस अवसर पर सभी लोगों ने सयुंक्त निगमायुक्त इंद्रजीत कुल्हडिय़ा के नेतृत्व में सेक्टर-10 तथा खांडसा रोड़ सहित आसपास के क्षेत्र की सफाई की।

सयुंक्त निगमायुक्त इंदरजीत कुल्हडिय़ा, निगम पार्षद अश्विनी शर्मा, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक अम्बिका प्रसाद शर्मा ने उपस्थित लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया गया। इसके साथ ही दुकानदारों को पॉलीथिन नहीं रखने की हिदायत दी गई। कुल्हडिय़ा स्वयं दुकानों में गए तथा पॉलीथिन जब्त की।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता हमारी नैतिक जिम्मेदारी है तथा हमे अपने घर के साथ आसपास के क्षेत्र की सफाई का भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि पॉलीथिन और प्लास्टिक पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं इसलिए हमें इनका इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

हम सभी यह प्रण लें कि बाजार में जाते समय कपड़े या जूट का थैला लेकर जाएं तथा दुकानदार से पॉलीथिन की मांग ना करें। हम सभी के सयुंक्त प्रयासों से ही आने वाली पीढ़ी को शुद्ध पर्यावरण दे पाएंगे।

Comments