प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भारत सरकार के अति महत्वपूर्ण स्वच्छ भारत मिशन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भारत सरकार के अति महत्वपूर्ण स्वच्छ भारत मिशन

स्वतंत्र प्रभात फैजाबाद 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भारत सरकार के अति महत्वपूर्ण स्वच्छ भारत मिशन को गति देने के उद्देश्य से फैजाबाद मण्डल के प्रवर अधीक्षक डाकघर जे बी दुर्गापाल ने अपने कार्यालय के दर्जनों कर्मचारियों एवं कैंटोमेन्ट बोर्ड के कर्मचारियों के साथ मिलकर पोस्टल कालोनी की साफ सफाई किया ।


 पोस्टल कालोनी के सफाई के दौरान कालोनी में रह रहे कर्मचारियों को मार्ग दर्शित  करते हुए कहा कि भारत को स्वच्छ रखने के लिए हम सब को खुद को स्वच्छ रखते हुए सार्वजनिक स्थलो पर गन्दगी फैलाने वालों को जागरूक करने की आवश्यकता है

जिससे महात्मा गांधी के सपनों का भारत निर्माण किया जा सके साथ ही गर्मियों में गन्दगी के कारण देश में तरह तरह की बिमारी जन्म ले रही है इसकी लड़ाई हम अपने आस पास की साफ़ सफाई करके ही बीमारियों को दूर भगा सकते है इसके लिए हमे अपने घरो एवं उसके आस पास से ही साफ़ सफाई की शुरुआत करनी चाहिए ।

साथ ही कालोनी वासियों से श्री दुर्गापाल ने अपील भी किया कि अपने घर के कूड़े को निर्धारित कूड़ेदान में ही डालें, पालीथीन का प्रयोग न करें और रविवार को एक घण्टे सभी कालोनी में श्रमदान करें ।

श्री दुर्गापाल ने यह भी बताया कि स्वच्छ भारत अभियान में डाक कर्मी द्वारा समय समय लोगो को जागरूक करने का अभियान भी चलाया जा रहा है जिससे भारत को स्वच्छ रखकर प्रदूषण मुक्त बनाया जा सके ।

इस अवसर पर कैंटोमेन्ट बोर्ड के वी के मिश्र, मुख्य विपणन अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, राजेश श्रीवास्तव, अतुल उपाध्याय, राम बहादुर यादव, अमित यादव, सुरेन्द्र सिंह, सन्त कुमार यादव, माता प्रसाद यादव सहित दर्जनों डाक कर्मी सफाई में मौजूद रहे |

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments