प्रयागराज में थम गया प्रचार रविवार को होगा मतदान छठे चरण में फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए मतदान की तैयारी पूरी     

प्रयागराज में थम गया प्रचार रविवार को होगा मतदान छठे चरण में फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए मतदान की तैयारी पूरी     

 स्वतंत्र प्रभात।                     

प्रयागराज। छठे चरण के लिए होने वाले मतदान में यूपी के १४ सीटों के  साथ प्रयागराज जनपद की दो संसदीय सी टो का भी चुनाव होगा।जिसमे इलाहाबाद तथा फूलपुर संसदीय सीट सामिल है। जिसके  लिए रविवार १२ मई को मतदान होगा। इन दोनों सीटों के लिए कल बृहस्पतिवार को रोड शो तथा माइक प्रचार के साथ समाप्त  गया। आज सभी प्रत्याशी घर-घर जनसंपर्क करके मतदाताओं से समर्थन मांग रहे थे । मतदान के लिए पोलिंग स्थल पर मतदान कराने वाले कर्मचारी आज सायं काल पहुंच जाएंगे और जिला निर्वाचन अधिकारी को अपने पहुंचने की सूचना देंगे मतदान रविवार को 7:00 बजे प्रातः से सायंकाल 6:00 बजे तक होगा।

16 अप्रैल को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अधिसूचना जारी करने के बाद 26 अप्रैल तक नामांकन का काम पूरा हुआ था और उसके बाद सभी प्रत्याशी प्रचार प्रसार में लग गए थे जो कल सायंकाल तक चला। इलाहाबाद संसदीय सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी से रीता बहुगुणा जोशी सपा बसपा गठबंधन से राजेंद्र प्रसाद पटेल तथा कांग्रेसी योगेश शुक्ला के बीच कड़ा मुकाबला दिखाई दिया वहीं फूलपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी की केसरी देवी पटेल सपा बसपा गठबंधन से पंधारी यादव तथा कांग्रेस से पंकज के बीच में संघर्ष दिखाई दिया 2014 में इलाहाबाद से श्यामाचरण गुप्ता तथा फूलपुर से केशव प्रसाद मौर्य भारी मतों से विजई हुए थे लेकिन श्यामाचरण गुप्ता  सपा में शामिल हो जाने से उन्हें बांदा से सपा ने टिकट दे दिया और इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी को भाजपा ने मैदान में उतार के इस सीट को बचाने के लिए एड़ी चोटी लगा दी है

वहीं केशव प्रसाद मौर्य के प्रदेश सरकार में शामिल होने के बाद इस्तीफा देने के वाद हुए उपचुनाव में नागेंद्र सिंह पटेल समाजवादी पार्टी ने बीजेपी से यह सीट  जीतकर बड़ा झटका दिया था फूलपुर सीट को बचाना केशव प्रसाद मौर्य के लिए नाक का सवाल हो गया है इस बार केशव प्रसाद मौर्य के स्थान पर केसरी देवी पटेल बीजेपी उम्मीदवार के रूप में लड़ रही हैं वहीं सपा बसपा गठबंधन ने नागेंद्र पटेल के स्थान पर पंधारी यादव को मैदान में उतारकर लड़ाई को दिलचस्प बना दिया है कांग्रेस ने अपना दल कृष्णा गुट से उनके दामाद पंकज निरंजन को टिकट दिया है 2014 में इलाहाबाद सऊदी क्षेत्र बे 50.2 जीरो प्रतिशत मतदान हुआ था वही फूलपुर से ५३ प्रतिशत मतदान हुआ था इस बार 2019 में मतदान का प्रतिशत बड़ता है या नहीं यह तो कल पता लगेगा लेकिन इस प्रचंड गर्मी में मतदान के प्रति बहुत ही कम जागरूकता दिखाई पड़ रही है।     

प्रयागराज से दयाशंकर त्रिपाठी 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments