हरियाणा में नेता नू शौक हथियारां दां/ राइफल, रिवाल्वर और पिस्टल रखते हैं,

हरियाणा में नेता नू शौक हथियारां दां/ राइफल, रिवाल्वर और पिस्टल रखते हैं,

सिवानी मंडी 

जजपा और इनेलो के 1-1 उम्मीदवार तो भाजपा और कांग्रेस के 3-3 उम्मीदवारों के पास है हथियार

पंजाबी का एक गीत गुजरे जमाने में बड़ा हिट हुआ था, जिसके बोल थे मितरा नू शौक हथियारां दां। यह शौक नेताओं को भी है, जी हां, कांग्रेस, भाजपा, इनेलो, जजपा के 40 उम्मीदवारों में से 8 के पास हथियार हैं।

कुछ तो ऐसे हैं, जिनके पास एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन हथियार हैं। कांग्रेस और भाजपा के 3-3 उम्मीदवारों के पास हथियार हैं तो इनेलो और जजपा के 1-1 उम्मीदवार इसके शौकीन हैं।

हुड्डा के पास 50-50 हजार के तीन हथियार

सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पास तीन हथियार हैं। चुनाव नामांकन में उन्होंने 50 हजार रुपए की एक रिवाल्वर, एक राइफल और एक पिस्टल दिखाई है। इन दोनों की कीमत भी उन्होंने 50-50 हजार रुपए बताई है।

अवतार भड़ाना भी नहीं कम, उनके पास भी तीन हथियार

फरीदाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना के पास एक रिवाल्वर, 1 राइफल और 1 मैगजीन है। उन्होंने इनकी कीमत 80 हजार रुपए बताई है।

कैप्टन अजय यादव के पास भी है पिस्टल और रिवाल्वर

गुड़गांव सीट पर कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे कैप्टन अजय यादव के पास भी दो हथियार हैं। उनके पास 32 बोर की एक पिस्टल है, जिसकी कीमत 95 हजार है। इसके साथ-साथ 32 बोर की एक रिवाल्वर भी है, जो 90 हजार रुपए की है।

धर्मबीर सिंह के पास है पिस्टल और गन

 

भिवानी से भाजपा के प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के पास 32 बोर की पिस्टल है। इस पिस्टल की कीमत 50 हजार रुपए है। इसके साथ-साथ एक 12 बोर की गन भी है, जो 10 हजार रुपए की है।

जजपा के इकलौते उम्मीदवार के पास है तीन हथियार

जजपा के सिर्फ कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार जयभगवान शर्मा (डीडी) के पास हथियार हैं। वे 315 बोर की राइफल रखते हैं, जिसकी कीमत 50 हजार है। इसके साथ-साथ 32 बोर की रिवाल्वर है, जिसकी कीमत 1 लाख 20 हजार रुपए है। वहीं 25 हजार रुपए की एक गन भी है।

सोनीपत के इनेलो और भाजपा दोनों प्रत्याशियों के पास है हथियार

सोनीपत से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक के पास 75 हजार रुपए की कीमत का हथियार है। वहीं इनेलो के प्रत्याशी सुरेंद्र छिकारा के पास 32 बोर की रिवाल्वर है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments