बिजली की शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग।     

बिजली की शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग।     

मवई -अयोध्या। 

मवई थाना क्षेत्र के कसारी गांव में रविवार की सुबह बिजली की शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी गिरने से खेत में पड़े फसल के अवशेष में आग लग गई।और देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया।

पछुआ हवा के तेज झोकों से भड़की आग थोड़ी ही देर में खेत में पड़े फसलों के अवशेषों के साथ हीे भूसा के ढेर को भी अपनी आगोश में ले लिया। आग लगने की जानकारी मिलते ही आसपास के गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने वहां पहुंचकर आग बुझाने के साथ ही घटना की जानकारी पुलिस व् अग्निशमन दस्ते को दी।


ग्रामीणों के मुताबिक रविवार की सुबह ग्राम  कसारी निवासी जगदीश सिंह के नलकूप पर लगे ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी खेत में गिरी और खेत में पड़े फसल के अवशेष में आग लग गई।पछुआ हवा के झोकों से आग फैलती चली गई।आग लगने की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस और अग्निशमन दस्ते को दी।सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सैदपुर चौकी प्रभारी जय किशोर अवस्थी व् दमकल कर्मियों ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

लेकिन आग तब तक तीन किमी दूर इटहा गांव तक फ़ैल गई।इस दौरान कसारी गांव के बब्बन,कलीम,राम बहादुर,साहब बक्स सिंह,विद्दानाथ,व् भद्दर सहित सैकड़ों किसानों का खेत में रखे गेहूं के भूसे को अपनी आगोश में ले लिया।उसके बाद भी आग का कहर थमा नही।आग ने कसारी गांव के शकील व् भद्दर के पांच बीघा आम व् एक्यूलिप्ट्स के बाग को अपनी चपेट में ले लिया।जिससे बाग के सारे पेड़ व् फल झुलस गये।ग्रामीणों व् स्थानीय पुलिस कर्मियों के सहयोग से दमकल कर्मियों ने घण्टों मशक्कत कर आग पर काबू पाया।

आग बुझाने के दौरान सैदपुर चौकी प्रभारी जय किशोर अवस्थी का वायां हाथ व् सिपाही गौरव उप्रेती का एक पैर झुलस गया।आग लगने की सूचना मिलते ही हल्का लेखपाल राम कुमार ने बताया कि क्षति का आकलन करके रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी गयी है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments