सिवानी मण्डी मे भीमराव अम्बेडकर जयती की 128 वी जयंती पर कार्यक्रम का किया गया आयोजन

सिवानी मण्डी मे भीमराव अम्बेडकर जयती की 128 वी जयंती पर कार्यक्रम का किया गया आयोजन

सिवानी मण्डी ( सुरेन्द्र गिल )

हर मे सविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी का 128 वां जन्म दिवस मनाया गया। अम्बेडकर पार्क में रविवार को बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर का 128 वीं जयन्ती समारोह मनाया गया। आयोजित समारोह में वक्ताओं ने बाबा साहब के आदर्शों का गुणगान किया।

इस कार्यक्रम में महत्वपूर्ण बात यह रही कि सिवानी शहर की अनेक सामाजिक संस्थाओं ने भाग लिया व सर्व समाज सम्मिलित हुआ, इससे सिवानी में भाईचारे की एक मिसाल कायम हो रही है। नगरपालिका वाईस चैयरमैन रमेश कोठारी ने कहा कि डॉ अंबेडकर जातिवाद, तथा भ्रष्टाचार जैसी कुरीतियों को राष्ट्र के विकास में अवरोधक मानते थे। कोठारी ने उनके आदर्शों पर चलने का आह्वान किया। कहा की महान विचारक, समाज सुधारक एवं चिंतक को देशवासी हमेशा याद करेंगे।

अखिल भारतीय नायक सभा की तरफ से बसंत लाल नायक ने कहा कि शिक्षा को हथियार बनाकर आगे बढ़ना चाहिए, बाबा साहब ने कभी अपने आप को दलित सोच में डुबोकर या बांधकर नहीं रखा। बाबा भीम राव ने हमेशा यह कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा हथियार है जो दलित पिछड़े वंचित वर्ग को अग्रिम पंक्ति में ला सकती हैं ।

देवेंद्र पवार जो प्रजापति महासभा के महासचिव है उन्होंने इसे एक भाईचारे को कायम करने वाला महान दिवस उत्सव बताया। और कहा की बाबा साहब ने अनुसूचित जातियों, जनजातियों और समाज के पिछड़े वर्गों के लिए अतुलनीय संघर्ष किया। उन्होंने सामाजिक भेदभाव को दूर करने और समानता का सिद्धांत लागू करने के लिए भारतीय संविधान का मार्ग चुना।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments