पुराने शौचालय के गड्ढे की जहरीली गैस से पांच मजदूरों की मौत

पुराने शौचालय के गड्ढे की जहरीली गैस से पांच मजदूरों की मौत

पुराने शौचालय के खोदे हुए गड्ढे को बनाने गए थे मजदूर।

ग्रामीणों की मदद से पहुंचाया स्वास्थ्य केंद्र, 6 में से 5 को डॉक्टरों ने किया मृत घोषित।

राजकुमार यादव

कादीपुर/सुल्तानपुर :-


जिले के कादीपुर तहसील अंतर्गत कटघरा चीरानीपट्टी गांव में शुक्रवार को पुराने शौचालय के गड्ढे की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से 6 मजदूर बेहोश हो गए उन्हें ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने पांच मजदूरों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक खतरे से बाहर बताया जा रहा है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


     कादीपुर तहसील अंतर्गत दोस्तपुर के गांव कटघरा चिरानीपट्टी के निवासी राजेश निषाद के यहां लगभग 1 वर्ष पहले शौचालय का गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया था शुक्रवार को राजेश मजदूर बुलवाकर शौचालय की मरम्मत करवा रहे थे

इसी बीच शरीफ शौचालय के गड्ढे में घुसा लेकिन जब काफी देर तक बाहर नहीं निकला तो उसे खोजने के लिए एक-एक कर मजदूर राजेश फिर रविंद्र अशोक विनोद रामकिशन गड्ढे में गए किंतु गड्ढा पुराना होने की वजह से उसमें जहरीली गैस हो गई थी जिसकी वजह से सभी बेहोश हो गए ।

हल्ला गुहार करने के बाद ग्रामीणों ने किसी तरह मजदूरों को गड्ढे से बाहर निकाला फिर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने शरीफ राजेश रविंद्र अशोक व रामकिशन को मृतक बताया जबकि विनोद को खतरे से बाहर बताया।

घटना की सूचना मिलने बाद मौके पर पुलिस ने पहुंच कर प्राथमिक कार्यवाही करते हुए सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Comments