अपराध रोकने में समाज व मीडिया का सहयोग अपेक्षित -पुलिस अधीक्षक

अपराध रोकने में समाज व मीडिया का सहयोग अपेक्षित -पुलिस अधीक्षक

सुल्तानपुर :-

सोमवार को जिले का चार्ज लेने के बाद नवागत कप्तान हिमांशू कुमार जिले के पत्रकार बन्धुओ से अपने कार्यालय में मुखातिब होते हुए सभी का परिचय प्राप्त किया ।

पत्रकारों को समाज का आईना बताते हुए समाजिक कुरीतियों ,अपराधों पर रोकथाम के लिए सहयोग मांगा ।

पत्रकारों से वार्ता के क्रम में बताया वह मूलतः विहार के पूर्वी चंपारण जिले के निवासी है  जहां से महात्मा गांधी ने आजादी की लड़ाई का आंदोलन शुरू किया था । स्नातक की परीक्षा दिल्ली से पास करने के बाद  2010 बैच के आईपीएस अफसर है।

सात जिलों महराजगंज ,बागपत, श्रावस्ती, हापुड़ ,मैनपुरी ,फिरोजाबाद में पुलिस अधीक्षक के रूप में तैनात रहे ।नौकरी के दौरान एसटीएफ व रेलवे को भी अपनी सेवाएं दी ।

जिलों में कम समय की तैनाती को उन्होंने ईश्वर की मर्जी बताया क्रिकेट खेलना वॉलीबॉल खेलना उनका पसंदीदा शौक रहा है । पत्रकारिता में भी अपने हाथ आजमाए हैं।  उन्होंने कहा पूरे प्रदेश में समस्याएं और चुनौतियां लगभग समान है ।

आज प्रदेश में जो भी घटनाएं हो रही हैं वह पुलिस का फेलियर नहीं है बल्कि समाज भी इसका जिम्मेदार है । हर समस्या का इलाज सरकार नहीं है इसे सरकार पर नहीं थोपा जाना चाहिए । समय आने पर समाज खुद ही इसका परिवर्तन कर सामाजिक कुरीतियों की समस्याओं पर लगाम लगाएगा ।

जिले के बावत उन्होंने पत्रकारों से मुख्य समस्याएं जानी व सुझाव मांगे । उन्होंने पत्रकारों को बिना डर और भय के काम करते रहने और किसी भी समस्या से आने पर उपलब्ध रहने व सहयोग का आश्वासन भी दिया ।

पत्रकारों ने शहर में लगने वाले जाम , पटरियों व शॉपिंग मॉल के सामने के अतिक्रमण ,प्रेस व पुलिस के लोगों लगी गाड़ियों की सटीक जांच के साथ साथ नो एंट्री के समय भारी वाहनों के प्रवेश को बड़ी समस्या बताई । मौजूदा कप्तान ने सप्ताह भर में इन समस्याओं को दूर करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाने की बात कहे ।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments