गाँधी संकल्प पदयात्रा में सांसद ने किया गांवों का भ्रमण

गाँधी संकल्प पदयात्रा में सांसद ने किया गांवों का भ्रमण
  • सांसद ने गोष्ठी में स्वच्छता अभियान ,प्लास्टिक मुक्त व वृक्षारोपण करने का किया आवाहन।।

तिंदवारी (बांदा) ।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित हमीरपुर लोक सभा की गांधी संकल्प पदयात्रा आज तिंदवारी विधानसभा के तिंदवारी  मंडल अंतर्गत ग्राम भुजौली पहुंची जहां क्षेत्रीय सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल का कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत किया गया

वही आयोजित गोष्ठी में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने एवं प्लास्टिक मुक्त वातावरण बनाने के साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने का आवाहन किया गया है ।

गांधी संकल्प पदयात्रा में चल रहे क्षेत्रीय सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि हमें प्लास्टिक के थैले प्लास्टिक के बर्तन तथा अन्य प्लास्टिक की वस्तुएं प्रयोग में बिल्कुल बंद कर देनी चाहिए । गांव की बनी हुई चीजों का उपयोग ज्यादा करें, खादी महंगा जरूर है

परंतु हमें खादी का कुछ ना कुछ जरूर खरीदना है क्योंकि तमाम परिवारों इसे बुनने का कार्य करते हैं उन घरों में खुशहाली आएगी । मात्र धोती लपेटकर देश को स्वतंत्रता की सौगात दिलाने वाले अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी जब जेल में थे तो वहां साफ सफाई के साथ-साथ स्वयं शौचालय साफ करते थे

यह देखकर जेल के अन्य कैदी भी इसे करने लगे और जेल का वातावरण बदल गया । अंग्रेजों ने बांटो और राज करो की नीति चलाई पहले हिंदू मुस्लिम को लड़ाया फिर जात से जात को लड़ाया फिर अगड़ा पिछड़ा लड़ाया जब हम कमजोर हो गए तो देश में कब्जा कर लिया ।

एक भारत श्रेष्ठ भारत के प्रणेता सरदार बल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए श्री चंदेल ने कहा कि आज का विशाल भारत उन्हीं की देन है जिन्होंने देश की सभी रियासतों को एक किया था । कम से कम संसाधनों के द्वारा जीवन यापन करना गांधी जी का प्रमुख मंत्र था ।

आज मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री एवं योगी जैसा मुख्यमंत्री अगर हमको मिला है तो यह हमारा सब का सौभाग्य है । मोदी जी और योगी जी देश और प्रदेश के लिए 100% काम कर रहे हैं ना कि किसी जाति और परिवार के लिए ।

इस अवसर पर  गांधी संकल्प पदयात्रा के जिला संयोजक अजीत प्रकाश गुप्ता, भाजपा के विधानसभा प्रभारी विजय बहादुर सिंह परिहार ने भी संबोधित किया जबकि कुशल संचालन जिला मीडिया प्रभारी आनंद स्वरूप द्विवेदी द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर पूर्व जिला उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता ,क्षेत्रीय मंत्री युवा मोर्चा अनूप सिंह, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा श्याम बाबू पाल ,सत्येन्द्र प्रताप सिंह , अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष मोहम्मद साबिर ,बृजेन्द्र सिंह ,कृष्ण कुमार शुक्ला ,अतुल दीक्षित, अखिल पटेल आदि भारी संख्या में कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे ।

 

 

Comments