इण्डियन साइंटिफिक एजूकेशन संस्था ने लगाया नेत्र शिविर 

इण्डियन साइंटिफिक एजूकेशन संस्था ने लगाया नेत्र शिविर 


त्रिवेदीगंज के ककरी गांव में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम


त्रिवेदीगंज बाराबंकी।

ककरी ग्राम सभा में इण्डियन साइंटिफिक एजूकेशन एण्ड टेक्नोंलाजी फाउण्डेशन के बनैर तले गोमती नगर लखनऊ स्थित टीसीआई सेन्टर के वरिष्ठ डाक्टरों ने आज विशाल निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया जिसमे चिकित्सको द्वारा लगभग 1 सौ 50 मरीजों के आंखो की जांच कर दवा का वितरण किया।

 जानकारी के मुताविक लखनऊ गोमतीनगर स्थित टीसीआई सेन्टर के वरिष्ठ डाक्टरों द्वारा विशाल निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाकर क्षेत्र के विभिन्न गांव से आाये हुये असहाय व गरीब मरीजो के आंखो की जांच किया और मरीजो को दवा दी।

इण्डियन साइटिफिक एजूकेशन एण्ड टेक्नोंलाजी फाउण्डेशन के अध्यक्ष सन्दीप कुमार सिंह ने बताया कि इस फाउण्डेशन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदो के दूर दराज गांवो में कैंप के माध्यम ग्रामीणों को शिक्षा, स्वास्थ्य, और खेती करने का आधुनिक तरीका समझा कर ग्रामीणों को जागरूक किया जाता है।

उन्होंने आगे बताया कि इस नेत्र शिविर कैंप लगवाने का आशय सिर्फ इतना था कि क्षेत्र के जो असहाय व गरीब व्याक्ति है उनका इलाज हो सके। यह कैंप सुबह 10 बजे से शुरू होकर देर शाम तक चलता रहा और लगभग 150 मरीजो चिन्हित कर आंखों की जांच की गई।

इस मौके पर संस्था के सदस्य महेन्द्र प्रताप सिंह, मनोज कुमार सिंह, अभय प्रताप सिंह, षिव प्रताप सिंह, संतोष कुमार, अनिल, हिमांशु सहित क्षेत्र के समस्त गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments