उत्तराखंड : ठंड की मार हुई तेज, रास्ते हुए बंद...

उत्तराखंड : ठंड की मार हुई तेज, रास्ते हुए बंद...

सभी ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को बर्फबारी हुई. जबकि निचले इलाकों में पूरे दिन बारिश होती रही. बारिश और बर्फबारी के चलते अब प्रदेशभर में भीषण ठंड पड़ रही है. कई इलाकों में तापमान शून्य से नीचे पहुंच गया है. मौसम विभाग ने आज ज्यादातर इलाकों में कोल्ड डे कंडीशन के आसार जताए हैं. 

गुरूवार  को राज्य के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी हुई थी, जो शुक्रवार को भी जारी रही. ऊंचाई वाले इलाकों में दिन में कई दौर की बर्फबारी हुई. निचले क्षेत्रों में शुक्रवार तड़के से ही बारिश शुरू हो गई, जो रुक-रुककर पूरे दिन जारी रही. बारिश और बर्फबारी से सभी इलाकों के तापमान में तीन से सात डिग्री तक की कमी दर्ज की गई. बर्फबारी के बाद पहाड़ी क्षेत्रों में पाला पड़ने से ठिठुरन भी बढ़ गई है. 

बर्फबारी का मजा लेने पहुंचने लगे पर्यटक: जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें राजधानी देहरादून में आज सुबह की शुरुआत बादलों के पहरे के बीच हुई. हालांकि बाद में धूप खिल आई. जिससे हाड़ कंपा देने वाली ठंड से कुछ राहत मिली. वहीं मसूरी की बात करें तो यहां शहर में बर्फबारी नहीं हुई, जिसे लेकर पयर्टकों और स्थानीय लोगों में मायूसी नजर आई. 

वहीं मसूरी के पास लाल टिब्बा में शुक्रवार देर रात को जमकर बर्फबारी हुई, जिसके बाद शनिवार सुबह ही पयर्टकों की भीड़ यहां पहुंचने लगी है. धनोल्टी में भी बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया है. पर्यटक जमकर बर्फबारी का मजा ले रहे हैं. पर्यटकों की भारी को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

रुद्रपयाग में रातभर रुक-रुक  कर बारिश होती रही. वहीं केदारनाथ धम में 06 फीट से अधिक बर्फ जम गई है. द्वितीय केदार मदमहेश्वर, तृतीय केदार तुंगनाथ समेत चोपता, दुगलबिता, सारी, कालसिला समेत जनपद के 30 से अधिक गांव बर्फ के आगोश में हैं. श्रीनगर सहित राज्य के सभी इलाकों में फिलहाल बारिश थमी हुई है. हालांकि हल्के बादलों से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है.

Comments