6 महीना से कब्रिस्तान का चापाकल खराब ,जनाजे की नमाज पढ़ने में काफी परेशानी

 
6 महीना से कब्रिस्तान का चापाकल खराब ,जनाजे की नमाज पढ़ने में काफी  परेशानी      

6 महीना से कब्रिस्तान का चापाकल खराब ,जनाजे की नमाज पढ़ने में काफी  परेशानी      

   बसंतराय/गोड्डा/झारखंड

       गोड्डा जिला के बसंतराय प्रखंड अंतर्गत राहा पंचायत के कब्रिस्तान का चापाकल खराब होने से ग्रामीणों को जनाजे की नमाज पढ़ने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।           कब्रिस्तान के शुरू और लास्ट में भी चापाकल दिया गया था और दोनों का दोनों चापाकल खराब होकर जस का तस पड़ा हुआ है।  यहां तक की ग्रामीणों के द्वारा कई बार मुखिया हलीमा खातून को  कब्रिस्तान के चापाकल ठीक कराने की बात कहा गया था लेकिन मुखिया के द्वारा चापाकल ठीक कराने के बात को मौन रखा गया है। कब्रिस्तान के चापाकल रिपेयरिंग कब होगा देखने वाली बात होगी। चापाकल रिपेयरिंग कराने वाली बात को मुखिया द्वारा कब तक मौन रखा जाता है इसी कारण से मुखिया के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश है।

ग्रामीणों के द्वारा बताया गया कि चुनाव के समय ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया था कि अगर हमको मुखिया बना दिया जाए तो ग्रामीणों को किसी तरह की परेशानी होने नहीं दिया जाएगा, लेकिन सज्जन ग्रामीणों के द्वारा इस बात को मानते हुए सभी ग्रामीणों ने एकजुट होकर मत डाल कर मुखिया हलीमा खातून को जिताया गया  कि  लेकिन मुखिया के द्वारा चुनाव के समय किए गए सभी वादों को ताक पर रख दिया गया है।
 ग्रामीणों ने कहा कि जब एक कब्रिस्तान का चापाकल 6 महीनों से खराब पड़ा हुआ है  तो और जगह के चापाकल का क्या हाल होगा जो की जनाजा में शामिल होने के लिए मुखिया प्रतिनिधि एवं मुखिया के आगे पीछे करने वाले कार्यकर्ता भी रहते हैं और वह बराबर देखते हैं कब्रिस्तान के  चापाकल  खराब  है।          

     इस बाबत पर मुखिया हलीमा खातून से संवाददाता दिवाकर कुमार शर्मा ने दूरभाष पर बात किया तो मुखिया हलीमा खातून  के द्वारा बताया गया कि चापाकल रिपेयरिंग का फंड है लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा आदेश नहीं देने के कारण चापाकल रिपेयरिंग नहीं करवा पा रहे हैं।

FROM AROUND THE WEB