पंचायत सचिवालय चुट्टू में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

 
पंचायत सचिवालय चुट्टू में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन

मेसरा/राँची/झारखंड:- 

राँची जिला के कांके प्रखंड में महावीर दृष्टि आई अस्पताल के सौजन्य से चुट्टू पंचायत सचिवालय प्रांगण में निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। चुट्टू पंचायत के मुखिया सह राँची जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष सोमनाथ मुंडा के पहल पर आयोजित इस शिविर में पंचायत के करीब सैकड़ों से अधिक महिला,पुरुष,बच्चे और वृद्ध शामिल हुए। शिविर मे अस्पताल के डॉ० द्वारा लगभग 70 लोगों के आंखो की जांच की,साथ ही कई अहम जानकारी दिया। 

उन्होने कहा कि कई लोगों में मोतियाबिन्द के लक्षण पाया गया है, जिनका निःशुल्क आपरेशन किया जाएगा, इसके लिए मरीजो का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। उन्होने कहा कि इससे पूर्व भी जिले के अंदर कई जगह निःशुल्क नेत्र जांच शिविर आयोजित कर लोगो का निःशुल्क मोतियाबिन्द ऑपरेशन किया जा चुका है। और चुट्टू पंचायत के भी मोतियाबिंद पाए गए मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन मेडिका रांची में होगा। 

वहीं मुखिया सोमनाथ मुंडा ने कहा कि शरीर का सबसे कमजोर अंग आंख होता है, इसकी देखभाल जरूरी है,पंचायत के ग्रमीणों की स्नेह प्रेम और सहुलियत तथा आंखों की समस्या से जुझ रहे ग्रामीणों की मांग पर शिविर लगाया गया है और आगे भी इस तरह के लाभ लोगो को दिया जाएगा। निःशुल्क शिविर के लिए उन्होने अस्पताल प्रबधंन के प्रति आभार प्रकट किया है। 

FROM AROUND THE WEB