CM योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए 25 लाख की मदद का किया एलान: लखीमपुर खीरी

 
CM योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के लिए 25 लाख की मदद का किया एलान: लखीमपुर खीरी 

स्वतंत्र प्रभात 

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में नाबालिग युवतियों का रेप और हत्या के मामले में सीएम योगी ने पीड़ित लड़कियों के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, एक पक्का घर और खेती के लिए जमीन देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने निर्देश दिए हैं कि केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाए और एक महीने के भीतर दोषियों को सजा दिलाने का प्रयास किया जाए.

इससे पहले लखीमपुर खीरी जिले के निघासन क्षेत्र में गन्ने के खेत में एक पेड़ पर फांसी से लटकती पाई गई दो दलित बहनों से रेप और हत्या के मामले में गुरुवार को छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, अब उन आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि 15 और 17 साल की उन लड़कियों के साथ बलात्कार किया गया और फिर गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी गई. बुधवार को दोनों के शव उनके घर से करीब एक किलोमीटर दूर पेड़ पर फांसी पर लटकते पाए गए.

विपक्षियों ने खड़े किये सवालों के पहाड़ 

विपक्ष ने कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की भाजपा नीत सरकार विरोध किया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष सतीश अजमानी के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उसे इंसाफ दिलाने का भरोसा दिलाया.
कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने बताया कि कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर की जघन्य घटना और राज्य में भाजपा शासन में धवस्त कानून-व्यवस्था के विरोध में यहां पार्टी प्रदेश कार्यालय से जीपीओ तक कैण्डल मार्च निकाला और पीड़ित परिवार को शीघ्र न्याय की मांग की.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, 'लखीमपुर में दिन-दहाड़े, दो नाबालिग दलित बहनों के अपहरण के बाद उनकी हत्या, बेहद विचलित करने वाली घटना है. बलात्कारियों को रिहा करवाने और उनका सम्मान करने वालों से महिला सुरक्षा की उम्मीद की भी नहीं जा सकती. हमें अपनी बहनों-बच्चियों के लिए देश में एक सुरक्षित माहौल बनाना ही होगा। 


 

   

FROM AROUND THE WEB