संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत,मचा कोहराम

 
संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत,मचा कोहराम


मैके पक्ष ने लगाया फांसी के फंदे में लटकाकर हत्या करने का आरोप


शिवगढ़,रायबरेली।


 शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अन्तर्गत बसन्तपुर सकतपुर में संदिग्ध परिस्थितियों विवाहिता की मौत हो गई। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के मुताबिक शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अन्तर्गत बसंतपुर सकतपुर में 22 वर्षीय विवाहिता मीना पत्नी अजय कुमार संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। 

जिसे परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ लेकर आ रहे थे,किन्तु उसे अस्पताल ना लाकर रास्ते से ही वापस लौट गए। जानकारी होने पर मृतका के मायके पक्ष के लोग मृतका की ससुराल पहुंचे तो विवाहिता मृत अवस्था में मिली।

 जिससे मैके पक्ष में कोहराम मच गया, मृतका के भाई आधार पासी पुत्र जय लाल निवासी हिढइन मजरे रुप खेड़ा थाना हरचन्दपुर जनपद रायबरेली ने शिवगढ़ थाने में मृतका के पति अजय कुमार, ससुर ब्रह्मा , सास भगवान देई, देवर मोहित, राहुल के विरुद्ध तहरीर देकर आरोप लगाया है कि दहेज की मांग को लेकर ससुराली जनो ने उसकी बहन को प्रताड़ित करने के साथ ही मारपीट कर फांसी पर लटका दिया गया, जिससे उसकी बहन की मौत हो गई। 

मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है। थाना प्रभारी राकेश चंद्र आनंद ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर पर पंचनामा भरकर शव पीएम के लिए भेज दिया गया है मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। 


अजय ने मीना की थी दूसरी शादी

बताते हैं कि मृतका के पति अजय कुमार ने मृतका मीना से दूसरी शादी की थी। अजय की पहली पत्नी छूट गई थी। जिसके बाद 15 जुलाई 2021 को हरचन्दपुर थाना क्षेत्र के हिढइन मजरे रुप खेड़ा गांव के रहने वाले जय लाल की बेटी मीना से दूसरी शादी की थी। मायके पक्ष का आरोप है कि मृतका का पति और उसके ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर आए दिन मीना को मारते पीटते थे।

 बुधवार को मीना ने मैके फोन करके बताया कि ससुराली जन दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। जिसके 1 घंटे बाद मृतका की ससुराल से फोन आया की मीना की तबीयत ज्यादा खराब है। जब हम लोग मृतका की ससुराल पहुंचे तो वह मृत अवस्था में मिली।

 जिसके ससुरालीजनों ने बताया कि दीवाल में गड़ी कील में रस्सी के फंदे से उसने फांसी लगा ली है। जिसे अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई।

FROM AROUND THE WEB