हर घर पर तिरंगा फहराने के लिए राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा बनाया जा रहा झंडा

 
हर घर पर तिरंगा फहराने के लिए राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा बनाया जा रहा झंडा

स्वतंत्र प्रभात-

मसौली बाराबंकी   । घर पर तिरंगा फहराने के लिए राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को जोड़ा गया है गुरुवार को पंचायत भवन बड़ागांव में समूह की महिलाओं ने  झंडों का निर्माण किया।

 पंचायत भवन बड़ागांव में स्थापित सिलाई सेंटर पर ब्लाक मिशन प्रबन्धक जितेंद्र पटेल की देखरेख में गुरुवार को झंडों की सिलाई का कार्य समूह की महिलाओं ने किया उल्लेखनीय हो कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर सरकार 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रही है. इसी के तहत 'हर घर तिंरगा' अभियान चलाया गया है. समाजसेवी संगठन, प्रशासन और तमाम राजनीतिक दलों के नेता इसको लेकर खासे उत्साहित दिख रहे है।गुरुवार को आजीविका मिशन से जुड़ी कई समहू की महिला सदस्यों ने 5 सौ से अधिक तिरंगा तैयार किया।

झंडा तैयार करने में लगी महिला सदस्यों ने कहा कि  काम तो वह लोग अक्सर करती रहती हैं, लेकिन इस बार जो काम कर रही हैं, उससे उन्हें गर्व की अनुभूति हो रही है. हमारे हाथों से बना तिरंगा जब घर की छतों पर लहराएगा तो हमें बहुत अच्छा लगेगा.।

खण्ड विकास अधिकारी डॉ0 संस्कृता मिश्रा ने बताया कि अभियान के तहत 11 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा. उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए अपने घरों, कार्यालयों, संस्थानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नूर मोहम्मद ने ग्रामीणों के साथ घर घर तिरंगा फहराने के लिए जागरूकता अभियान चलाया।

   

FROM AROUND THE WEB