दबंगों ने पीड़ित के मकान पर किया कब्जा

 
दबंगों ने पीड़ित के मकान पर किया कब्जा

स्वतंत्र प्रभात-

माल/लखनऊ

पैतृक मकान से दूर रहकर कारोबार कर रहे एक व्यवसाई के मकान पर दबंग दम्पत्ति द्वारा कब्जा किये जाने से आहत कारोबारी ने मुख्यमंत्री, आई जी रेंज सहित कई प्रशासनिक अफसरों को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई  है।

क्षेत्र के गुमसेना गाँव  निवासी संतोष कुमार पुत्र हरिशंकर द्वारा मुख्यमंत्री व आईं जी रेंज को दिये गये शिकायती पत्र के अनुसार  पिता हरिशंकर की मृत्यु के बाद वह  गुमसेना गाँव स्थित अपने पैतृक मकान में ताला लगाकर  कस्बा माल स्थित अपने दूसरे मकान में रहकर अपनी दुकान चलाते है। बीच बीच मे गुमसेना गांव जाकर अपना मकान तथा सम्पतियों को देख रेख करते थे। पीड़ित का आरोप है कि बीते मंगलवार को उनका पुत्र हिमांशु अपनी पत्नी के साथ 

गुमसेना स्थित अपने घर को गया था। जहाँ पहले से मौजूद राकेश गुप्ता पुत्र शिवनरायन, सरोजनी पत्नी राकेश गुप्ता, सहित आधा दर्जन लोगों ने उसे घर जाने से रोक लिया और गली गलौज करते हुये मारपीट किया साथ ही उसकी पत्नी से अभद्रता भी की। पीड़ित का आरोप है कि दबंगो ने कहा  कि यहा तुम्हारा  कोई घर नहीं है अगर यहां दोबारा दिखाई पड़े तो जान से मार देंगे। पीड़ित का आरोप है दबंग दम्पत्ति ने अपने साथियों के साथ मिलकर  घर व कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे पूर्वजों के सोने चांदी के जेवरात आदि को भी अपने कब्जे में ले लिया ।

पीड़ित के अनुसार कई बार स्थानीय थाने पर पुलिस से शिकायत करने के बाद भी उसे न्याय नहीं मिल पाया है। पीड़ित का कहना है कि उनके ताऊ लक्ष्मीनारायण के कोई संतान नहीं थी। उन्होंने राकेश गुप्ता व सरोजनी को नौकरानी के रूप में अपने पास रखा था।अब सरोजनी आदि ने दबंगों के साथ मिलकर उसके पैतृक मकान पर कब्जा कर लिया है।पीड़ित ने बताया कि उसने मुख्यमंत्री सहित आई जी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह तथा गृह विभाग के उच्च अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर मकान कब्जा मुक्त कराने तथा उठाया गया सामान वापस दिलाने की गुहार लगाई है।

FROM AROUND THE WEB