34वी वाहिनी पीएसी में चलाया गया स्वछता अभियान

 
34वी वाहिनी पीएसी  में चलाया गया स्वछता अभियान

स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज ब्यूरो

 डा0 राजीव नारायण मिश्र सेनानायक 34वी वाहिनी पीएसी वाराणसी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश शासन की 100 दिवसीय कार्य प्राथमिकताओं/ योजनाओं के क्रियान्वयन के क्रम में वाहिनीं के आवासीय भवनों, बैरकों  व  वाहिनी के दलों के विभिन्न व्यवस्थापन स्थलों की साफ-सफाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बृहद साफ सफाई एवं स्वछता अभियान चलाया गया। वाहिनी परिसर में स्थापित आवासीय भवनों, 'टाईप प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय' के  कुल 488 आवासों में आरक्षी, मुख्य आरक्षी, उपनिरीक्षकों के परिवारजन आवासित है। 

इस अभियान में सेनानायक डॉ राजीव नारायण मिश्र के अतिरिक्त सहायक सेनानायक

  आवासीय परिसर में सामूहिक श्रमदान कर साफ-सफाई की गई। डॉ मिश्र द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी लोग अपने आस-पास नियमित रूप से साफ-सफाई करें तथा तथा कूड़ा कचरा निर्दिष्ट स्थलों पर ही डालें।

 स्वच्छता अभियान के दौरान ही वाहिनी परिसर में लगे पेड़/पौधों में की आवश्यकतानुसार 'कटिंग' करा कर रोग ग्रस्त पौधों पर रोगनाशक/कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया। उल्लेखनीय है कि इसके अतिरिक्त वाहिनी में जवानों की बैरकों में साफ-सफाई, रंगाई पुताई का कार्य  पूर्व से प्रचलित है।

 इस अभियान में सेनानायक डॉ राजीव नारायण मिश्र के अतिरिक्त सहायक सेनानायक  नरेश सिंह यादव, सूबेदार मेजर  रणजीत तिवारी, आरटीसी प्रभारी  विजेंद्र सिंह, प्रशिक्षु आरक्षियो की टोलियां एवं अन्य कर्मियों द्वारा बड़ी संख्या में योगदान दिया गया।

FROM AROUND THE WEB