कुशीनगर में आयोजित होगी लोक कला प्रतियोगिता

जनपद में चयनित कलाकार मंडल प्रतियोगिता में होंगे शामिल
 
दूसरी खबर : तैयार हुई अंतिम सूची आपत्ति निस्तारण के बाद होगी लागू
 

स्वतंत्र प्रभात

________________

राघवेंद्र मल्ल

पडरौना, कुशीनगर। जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल अधिकारी रामप्रवेश यादव ने विभाग के तत्वावधान में एक अगस्त को जिला स्टेडियम में एक दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमे विविध कलाओं के 15 से 29 वर्ष के युवाओं को मौका दिया जाएगा। श्री यादव ने बताया कि आयोजन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों की उम्र 01 जनवरी को 15 वर्ष से 29 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। बताया कि इसके अंतर्गत लोकगीत, लोकनृत्य, हारमोनियम, तबला वादन, गिटार वादन, वीणा वादन, मृदंग वादन एक्सटेंपोर, क्लासिकल वोकल, सितार वादन, कत्थक नृत्य, भरतनाट्यम आदि विधाओं में प्रतियोगिताएं होंगी जिसमें जनपद स्तर पर चयनित प्रतिभागी मंडल स्तर पर प्रतिभाग करेंगे।

तैयार हुई अंतिम सूची आपत्ति निस्तारण के बाद होगी लागू
 ____________________________________________
एक अगस्त से प्रभावी हो जाएगा बढ़ हुआ सर्किल रेट - अवलोकन करने के लिए कलेक्ट्रेट में रखी गयी है पत्रावलियां 
स्वतंत्र प्रभात
______________
 पड़रौना, कुशीनगर। सहायक महानिरीक्षक निबंधन अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि एक अगस्त से बढ़ा हुआ सर्किल रेट लागू हो जाएगा। बताया कि कर एवं निबंधन विभाग की अधिसूचना व डीएम के निर्देश क्रम में नई सड़कों के निर्माण के फलस्वरूप ज्ञापक निरीक्षण के अनुरूप भूमि मुख्य में 15 से 20 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताव किया गया है। उन्होंने बताया कि विगत 3 वर्षों से मूल्यांकन सूची में कोई संशोधन नहीं किया गया है। जनपद कुशीनगर का विभिन्न श्रेणी की संपत्तियों के मूल्यांकन के लिये जिलाधिकारी दर सूची का पुनरीक्षण कर दिनांक 01 अगस्त 2022 से लागू किया जाना है। सहायक महानिरीक्षक निबंधन ने बताया कि प्रस्तावित अनंतिम मूल्यांकन सूची तैयार कर ली गई है जो अपर जिलाधिकारी(वि/रा0), सहायक आयुक्त स्टांप तथा सभी उप निबंधक कार्यालय में उपलब्ध है।
 उन्होंने सूचित करते हुए बताया कि जनपद के सांसद, विधायक, जनप्रतिनिधियों, अधिवक्ता गण, दस्तावेज लेखक एवं सर्वसाधारण को सूचित किया जाता है कि पुनरीक्षित मूल्यांकन सूची के संबंध में यदि कोई आपत्ति या सुझाव हो तो अपर जिलाधिकारी, सहायक आयुक्त स्टाम्प अथवा जनपद के किसी भी उपनिबंधक कार्यालय में दिनांक 26 से 28 जुलाई तक उपलब्ध करा दें। प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण दिनांक 29 जुलाई को किया जाएगा।
   

FROM AROUND THE WEB