एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव पर विनोद जायसवाल ने मिठाई खिलाकर किया आभार प्रकट

Swatantra Prabhat
 
Swatantra Prabhat

बृजमनगंज/महराजगंज।

नगर पंचायत बृजमनगंज  रेलवे स्टेशन पर बुधवार को समाजसेवी विनोद जायसवाल के नेतृत्व में इंटरसिटी व गोमती एक्सप्रेस  ट्रेन ठहराव की सूचना को लेकर धन्यवाद सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं काफी संख्या में यात्री गण एवं क्षेत्र के व्यापारी मौजूद रहे। 

उन्होने बताया कि इसके पूर्व क्षेत्र के लोगों ने एक्सप्रेस ट्रेन ठहराव के लिए आवाज उठाई थी परंतु कोई सफलता नहीं मिली। लोगों का उम्मीद खत्म हो गया कई महिनो बाद विनोद जायसवाल ने क्षेत्र की जनता के लिए ट्रेन ठहराव को लेकर संघर्ष करने का बीड़ा उठाया जिसके क्रम में सर्वप्रथम 22 जुलाई को राहुल शर्मा एवं क्षेत्र की जनता के साथ बृजमनगंज स्टेशन मास्टर के माध्यम से रेल महाप्रबंधक को ज्ञापन देते हुए अवगत कराया कि यदि 1 माह के अंदर दोनों एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं कराया गया तो एक माह बाद क्षेत्र की जनता को लेकर बृजमनगंज स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

पुनः 25 तारीख को भाजपा नेता राकेश जायसवाल, जिला पंचायत सदस्य राहुल शर्मा के साथ गोरखपुर रेलवे महाप्रबंधक को ज्ञापन देकर अवगत कराया गया यदि स्थानीय बृजमनगंज रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी व मैलानी एक्सप्रेस ट्रेनों के गाड़ी संख्या 15069 /15070 तथा 15009/15010 ट्रेन रुकती तो क्षेत्र के आसपास के लोगों, छात्रों, लखनऊ ईलाज कराने जा रहे लोगों को काफी परेशानियों से बचने के साथ रेलवे की आय में वृद्धि होती। 

इसके बाद भी राज्य मंत्री भारत सरकार पंकज चौधरी द्वारा भी रेल मंत्री से मिलकर पत्र दिया गया था लेकिन जब इस दिशा मे सकारात्मक पहल नहीं दिखाई दिया। इस समस्या को लेकर सबने एक हजार पोस्ट कार्ड जनता से हस्ताक्षर कराकर रेल मंत्री को भेजा तथा जिले के संबधित अधिकारियों को अवगत कराते हुए 5 सितंबर को बृजमनगंज रेलवे स्टेशन पर क्षेत्र के व्यापारियों के साथ धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। रेलवे विभाग द्वारा अभी कोई लिखित सूचना जारी नहीं हुई है परंतु विनोद जायसवाल ने बताया कि रेलवे विभाग से फोन द्वारा सूचना मिली है कि दिनांक 4 सितम्बर से गाड़ी संख्या 15069/15070 तथा 15009/15010 एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बृजमनगंज रेलवे स्टेशन पर होगा।

 अब बृजमनगंज क्षेत्र के व्यापारी, छात्र, सरकारी कर्मचारियों को एक्सप्रेस ट्रेन का लाभ मिलेगा। क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं सभी के प्रयास एवं धैर्य का परिणाम है एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव।

महराजगंज सांसद एवं वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी व रेलवे महाप्रबंधक को क्षेत्र की जनता की तरफ से कोटि कोटि धन्यवाद देते हुए अपने हाथो से स्टेशन पर मौजूद सभी यात्रियो को मिठाई खिलाया। इस दौरान ग्राम प्रधान मदन गोपाल, भाजपा नेता राकेश जायसवाल, जि.पं.स. राहुल शर्मा, व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन जायसवाल, दरोगा जायसवाल समाजसेवी पंकज श्रीवास्तव, कांग्रेस नेता महेश जायसवाल, गणेश जायसवाल, जयप्रकाश गौड, बच्चा सिंह, अनिल उर्फ मंटू मणि, राजू जायसवाल, असफाक, मुबारक अली, राहुल यादव, रामनरायन गुप्ता, संजय जायसवाल, दीपक जायसवाल, महेश चौरसिया राजकिशोर सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

   

FROM AROUND THE WEB