सिरसिया थाने में धाराएं रामकोला क्षेत्र के युवा संग महिला शराब तस्कर

ब्यूरो रिपोर्ट- कुशीनगर,उप्र। बिहार में जहां पुलिस शराब की खेप और इसकी बिक्री रोकने की कोशिश कर रही है,वही दूसरी तरफ यूपी के कुशीनगर जिले के बॉर्डर पर स्थित थाने की पुलिस भी तस्करी कराने में माहिर है तभी तो यूपी के शराब तस्कर बिहार में पकड़े जा रहे है। अगर यूपी पुलिस की साथ-गांठ
 
सिरसिया थाने में धाराएं रामकोला क्षेत्र के युवा संग महिला शराब तस्कर
 ब्यूरो रिपोर्ट- कुशीनगर,उप्र।
बिहार में जहां पुलिस शराब की खेप और इसकी बिक्री रोकने की कोशिश कर रही है,वही दूसरी तरफ यूपी के कुशीनगर जिले के बॉर्डर पर स्थित थाने की पुलिस भी तस्करी कराने में माहिर है तभी तो यूपी के शराब तस्कर बिहार में पकड़े जा रहे है। अगर यूपी पुलिस की साथ-गांठ नही होती तो भरी बोलेरा शराब बिहार पुलिस ने पकड़ कर यूपी पुलिस का गर्दन पकड़ाती।
रही बात तू डाल डाल में पात-पात वाली कहावत पर शराब तस्करी करने वाले तस्कर नया-नया फंडा खोज लेते हैं। शराब तस्कर अब महिलाओं को आगे करके शराब माफिया बेखौफ तस्करी कारोबार का अंजाम दे रहे है।
कुछ इसी तरह का मामला बीते 11 जून को पश्चिम चंपारण जिला के एनएच 727 स्थित सिरिसिया थाना क्षेत्र में आया है, यहां थाना के गेट के सामने सघन चेकिंग अभियान के दौरान बीना नंबर प्लेट का एक उजले रंग का बोलेरो गाड़ी तेजी से गांव की तरफ जा रही थी।
जिस पर पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की। इस दौरान ड्राइवर ने पहले तो कार की रफ्तार को धीमा किया और फिर रफ्तार को बढ़ाया तभी सामने से एक ट्रैक्टर आ गया।जाम में फसने के बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।
पुलिस ने तलाशी में 14 कार्टन शराब बरामद की है, जिसमें कुल 335 पीस किंग फिशर बियर, 500 एमएम विदेशी शराब तकरीबन 167 लीटर पाई गई है। जिसके बाद शराब के साथ दोनों को पुलिस प्रशासन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है और शराब तस्करी में शामिल वाहन को भी पुलिस द्वारा जब्त कर चनपटिया/सिरिसिया थाना कांड संख्या 303/21 बिहार मद्य निशेष एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत कांड दर्ज़ कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
इस मामले को लेकर बेतिया एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि विदेशी शराब की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार शराब माफिया और महिला कारोबारी से गहन पूछताछ कर उन्हें मेडिकल जांच के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और शराब तस्करी मामले में जब्त बोलेरो गाड़ी की भी जांच में पुलिस जुटी है। उन्होंने आशंका जताई की गाड़ी चोरी की हो सकती है क्योंकि इसका नंबर प्लेट और कागज़ात अभी तक पुलिस को हाथ नहीं लगे हैं।
बेतिया एसपी ने आगे बताया कि शराब की खेप से लदी बोलेरो गाड़ी के साथ गिरफ़्तार दोनों कारोबारी सीमावर्ती यूपी के कुशीनगर ज़िला निवासी हैं। इनमें 19 वर्षीय अजरुद्दीन सिद्दीकी उर्फ़ शाहरुख़ के साथ मौसमी नामक महिला कारोबारी को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। दोनों उतर प्रदेश के कुशीनगर ज़िला अन्तर्गत रामकोला थाना क्षेत्र के पगार निवासी बताए गए हैं। जिनकी पहचान भी गहनता से की जा रही है। बिना नंबर वाले वाहन के साथ शराब की खेप को जब्त कर आगे की कार्रवाई जारी है।

FROM AROUND THE WEB