अज्ञात कारणों से लगी आग छप्पर के नीचे रखा गृहस्ती का सामान जलकर खाक

जलता हुआ छप्पर भैंस और पड़वे के ऊपर आ गिरा
 
अज्ञात कारणों से लगी आग छप्पर के नीचे रखा गृहस्ती का सामान जलकर खाक
अग्निकांड में छप्पर के नीचे बंधी भैंस और पड़वे गंभीर रूप से झुलस गए

महराजगंज/रायबरेली: कोतवाली क्षेत्र के हलोर गांव में बीती रात अज्ञात कारणों से हुए अग्निकांड में छप्पर के नीचे बंधी भैंस और पड़वे गंभीर रूप से झुलस गए। जानकारी होते ही ग्रामीणों ने दौड़ कर आग पर काबू पाया, जिससे आग आगे बढ़ने से रुक गई।

आपको बता दें कि, गांव निवासी जगमोहन चौधरी पुत्र गया प्रसाद अपने घर में नहीं था। घर के पीछे रखे छप्पर के नीचे उसकी भैंस तथा पड़वा बंधा हुआ था। अचानक छप्पर में आग लग गई, और छप्पर धू-धू कर जलने लगा। धुआं उठता देख लोग दौड़े, तब तक जलता हुआ छप्पर भैंस और पड़वे के ऊपर आ गिरा।

लोगों ने आपसी प्रयास करके आग बुझाई, लेकिन तब तक भैंस और पड़वा गंभीर रूप से झुलस चुके थे। इसके अलावा छप्पर के नीचे रखा घर गृहस्ती का कुछ और सामान भी जलकर खाक हो गया।

अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन कराने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी
राशन न मिलने की सूचना काडर्धारकों मे मंची खलबली

लालगंजःरायबरेली बिना कोरोनारोधी टीका लगवाए कोटे की दुकानों पर राशन न मिलने की सूचना काडर्धारकों तक पहुंचते ही अस्पताल में कोविड वैक्सीनेशन कराने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। आम दिनों की अपेक्षा दो दिनो में दुगने से अधिक लोग कोविड टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं। उल्लेखनीय है

कि बीते दिनों उपजिलाधिकारी विजय कुमार ने कोटेदारों की बैठक कर निर्देश दिए थे कि राशनकार्ड मे दर्ज 18 वर्ष उम्र से अधिक के लोगों के कोविड वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र देखने के बाद ही खाद्यान्न दिया जाए।

 20 नवंबर से बटने वाले खाद्यान्न को लेने पहुंचे कार्ड धारकों को जब कोटेदारों ने इस नए आदेश से अवगत कराया तो अस्पताल में कोरोनारोधी टीका लगवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी।बताया गया है कि खाद्यान्न बटने से पहले सीएचसी लालगंज के अंतगर्त 15 नवंबर को 687 लोगो नेए 16 नवंबर को 631 लोगो नेए 17 नवंबर को 738ए 18 को 625ए व 19 को 648 लोगों ने कोरोना रोधी टीका लगवाया था।

 लेकिन जैसे ही कोटेदारों द्वारा कोरोनारोधी टीका लगवाने का प्रमाणपत्र मांगा गया तो अस्पताल में भीड़ उमड़ पड़ी। 20 नवंबर को 1097 व 22 नवंबर को 1536 लोगो को कोरोनारोधी टीका लगाया है। वहीं 23 नवंबर को भी 1300 से अधिक लोगों को टीका लगाया गया।

मानवाधिकार एसोसिएशन के बैनर तले मासिक बैठक का आयोजन

लालगंज रायबरेली। कस्बे के एक गेस्ट हाउस में राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के बैनर तले मासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें गरीबों व असहायों की मदद करने का सभी से आवाहन किया गया। राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अशोक सिंह ने कहा कि लम्बे समय से एसोसिएशन मानव के अधिकारों के लिए संघषर्रत है।जिसका लाभ भी लोगों को मिल रहा है।

जरूरत है नगर से लेकर गांवो तक जागरूकता फैलाने की ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जहां एसोसिएशन से जुड़ कर उसे मजबूत कर सकें वहीं असहायोंएनिराश्रितों व जरूरतमंदो की मदद की जा सके।उन्होंनेे सभी से इस बात का आवाहन किया कि वह कहीं भी जरूरतमंद को देखे तो उसकी मदद अवश्यक करें। बैठक के दौरान मौजूद जिला प्रभारी नेहा सिंह ने कहा कि पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए वह सदैव तत्पर रहेंगी।

उनकी पूरी टीम अभियान चलाकर महिलाओं को जागरूक करने का काम करेगी ताकि जागरूकता के अभाव में किसी महिला का उत्पीड़न न होने पाए।महिला जिलाध्यक्ष प्रीती सिंह देवकी पाठक किरन सोनीए अनूप चैधरीए रवी मुरारका आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।इस मौके पर पूर्व सभासद अतुल त्रिपाठीए सचिन गुप्त मोहित गुप्त पुष्पराज विक्रम सिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

मिशन शक्ति को लेकर जागरूकता गोष्ठी का आयोजन

लालगंजःरायबरेली-बैसवारा महाविद्यालय लालगंज में मिशन शक्ति को लेकर जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर कोतवाल इंद्रपाल सिंह सेंगर समेत महिला चैकी प्रभारी संतोष कुमारी एसआई पुष्पा शर्मा कस्बा इंचार्ज गोपालमणि मिश्र आदि ने बालिकाओं को सरकार द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 1090 181 तथा 112 आदि के विषय में
जानकारी देते हुए कहा कि इन नंबरो पर फोन करने पर तत्काल पुलिस पीड़ित से सम्पर्क कर उसकी समस्या का निस्तारण कराने का पूरा प्रयास करती है।

उन्होंने बढ़ रहे साइबर अपराधों को लेकर भी बालिकाओं को जरूरी जानकारियां दी।।गोष्ठी के दौरान लगभग 250 बालिकाएं मौजूद रही। कायर्क्रम में शिक्षक डाण्निरंजन राय, महिला सिपाही ब्यूटी राजपूत शिल्पी राय आदि की मौजूदगी उल्लेखनीय रही।

FROM AROUND THE WEB