‌जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं की शुरुआत हेतु तैयारियों लिए बैठक की

‌जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं की शुरुआत हेतु तैयारियों लिए बैठक की

जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं की शुरुआत हेतु तैयारियों लिए बैठक की स्वतंत्र प्रभात प्रयागराज जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामीने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप बेसिक शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, पंचायती राज विभाग आदि सभी विभाग सरकारी योजनाओं के अंतर्गत कराए जाने वाले निर्माण कार्यों को पुनः शुरू कराने हेतु तैयारियां कर लें और

‌जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं की शुरुआत हेतु तैयारियों लिए बैठक की

‌स्वतंत्र प्रभात

‌ प्रयागराज

‌ जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामीने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप बेसिक शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, पंचायती राज विभाग आदि सभी विभाग सरकारी योजनाओं के अंतर्गत कराए जाने वाले निर्माण कार्यों को पुनः शुरू कराने हेतु तैयारियां कर लें और निर्धारित समय से कार्य शुरू करा कर पूरी गति से कार्य कराते हुए योजनाओं को निर्धारित अवधि में ही पूर्ण कराएं। सभी कार्यों को इस तरह से संचालित किया जाएगा की सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य मानक जोकि लॉक डाउन के लिए निर्धारित किए गए हैं उनका उल्लंघन कदापि ना हो।

‌प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, कायाकल्प योजना, मनरेगा, सामुदायिक शौचालय आदि कार्यों को कराते हुए उन्हें शीघ्र पूरा भी कराया जाना है। इस हेतु सभी अधिकारी पूर्ण मनोयोग से जुट जाएं। योजना इस तरह बनाई जानी चाहिए कि जो जहां रह रहा है उसे वहीं कार्य मिल जाए, जिससे लोगों को एक जगह से दूसरी जगह ना जाना पड़े और लॉक डाउन प्रभावित ना हो ।
‌जिलाधिकारी ने पेयजल से संबंधित योजनाओं के कार्यों को अति शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन नगर पंचायतों में अथवा ग्रामीण स्थानों पर टैंकर से पानी की सप्लाई की जानी है वहां पूरे दिन टैंकर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए जिससे लोगों की अनावश्यक लाइन ना लगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों से राशन कार्ड के सत्यापन कार्य की जानकारी भी ली।

‌जिलाधिकारी ने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्र खोले बिना उनके द्वारा जो पोषाहार का वितरण किया जाता है उसकी डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने कहा की आपदा की घटनाओं जैसे आग लगना आदि में अधिकारी मानवीय दृष्टिकोण अपनाएं और कोशिश करके अधिकतम 1 या 2 दिन में मुआवजा दे दिया जाए।

‌ प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel