मीडिया के सवालों पर चुप्पी साधी क्यों, प्रधान वन संरक्षक ममता संजीव दुबे

हाईवे 135 के बगल में जंगल विभाग की जमीन बेच दी गई मीरजापुर सदर वन विभाग के द्वारा

मीडिया के सवालों पर चुप्पी साधी क्यों, प्रधान वन संरक्षक ममता संजीव दुबे

रिपोर्ट _सूरज कुमार उपाध्याय 

स्वतंत्र प्रभात, मीरजापुर

मीरजापुर, विंध्याचल। सवालों के घेरे में सदर मीरजापुर वन विभाग भ्रष्टाचार से लिप्त अधिकारी और कर्मचारियों को मिल रहा पूरी संरक्षण प्रधान वन संरक्षक ममता संजीव दुबे के मातहत डीएफओ अरविंद राज मिश्रा के द्वारा भ्रष्टाचार मे लिप्त डिप्टी रेंजर वन दरोगा पर बोलने से बचें , प्रधान वन संरक्षक ममता संजीव दुबे मीडिया के सवालों पर चुप्पी साधी, वही उनका कहना है कि अलग से आकर लखनऊ मिलों तब कहीं कुछ होगाा।

ऐसे भ्रष्ट सिस्टम पर आम जनमानस जनता का विश्वास धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। योगी सरकार में प्रधान वन संरक्षक ममता संजीव दुबे का जनपद मीरजापुर भ्रमण का कार्यक्रम रहा वही भ्रष्टाचार से लिप्त सदर वन विभाग के अधिकारि डिप्टी रेंजर वन दरोगा पर उठ रहे सवालों पर जवाब देना जरूरी नहीं समझा वही योगी सरकार का मंत्र को मिट्टी में मिला रहें हैं। वन विभाग  सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास का, वही प्रधान मुख्य वन संरक्षक ममता संजीव दुबे का कहना है कि अगर अधिकारियों पर कार्रवाई करवाना है।

तो लखनऊ आकर अलग से मिलिए दुर्भाग्य ऐसे भ्रष्ट सिस्टम का जो जंगल विभाग की जमीनों को भू माफियाओं के हवाले किए जा रहे हैं वही डिप्टी रेंजर रिचेश मिश्र वन दरोगा विकास उपाध्याय अन्य कर्मचारियों की मिलीभगत से हाईवे 135 नंबर के बगल वन विभाग की सरकारी भूमी को भू माफियाओं को बेच दी गई जिसमें आज अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही है। वहीं उसी भूमि का वन विभाग की जीपीएस रीडिंग नंबर 25092 43 ई0 825 1323एन02509216ई08251243 है। जो वन विभाग की जीपीएस ट्रैकिंग के जरिए यह बताया गया। 

कि यह पूरा जमीन जंगल विभाग की है वही बरकछा तूकहां 90 हेक्टेयर का अग्रिम मुद्रा का कार्य कराया नहीं गया वही मुख्य वन संरक्षक चीफ के पत्रांक संख्या 4309 द्वारा विभागीय अधिकारी डीएफओ शदर मीरजापुर को निर्देश भी दिया गया लेकिन उन्ही भ्रष्टाचारी अधिकारियों को बचाने में लगे हुए हैं डीयू हो अरविंद राज मिश्रा के द्वारा , योगी सरकार का मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास वाले योगी सरकार के मातहत भ्रष्टाचार में लिप्त दिखाई दे रहे हैं वही जनपद मीरजापुर शदर के डीएफओ अरविंद राज मिश्र पूरे भ्रष्टाचारियों को बचाने में लगे हुए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel