सुंदरवल में तालाब की गाटा संख्या 231/0.283पर दिन दहाड़े अवैध कब्जा जिम्मेदारों ने बन्द की आंखें

सुंदरवल में तालाब की गाटा संख्या 231/0.283पर दिन दहाड़े अवैध कब्जा जिम्मेदारों ने बन्द की आंखें

स्वतंत्र प्रभात 
लखीमपुर खीरी। एक ओर जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों पर बुलडोजर की कार्रवाई कर सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जा रहा है तो वहीं, दूसरी ओर लखीमपुर खीरी की तहसील के गांव सुन्दरवल में ही ग्राम प्रधान व जिम्मेदारों की जुगलबंदी से खुलेआम दबंगों द्वारा जमीन कब्जाई जा रही है। बता दें कि जिला प्रशासन ने अब तक एंटी भू-माफिया अभियान के तहत तालाब, चरागाह, ऊसर, बंजर जैसी सरकार की बेशकीमती जमीनें भू-माफियाओं से कब्जामुक्त कराई है। जिसकी कीमत करोड़ों रुपये है, लेकिन फूलबेहड क्षेत्र के गांव सुन्दरवल में सरकारी भूमि पर कब्जा संबंधी शिकायत करने के बाद तालाब की जमीन   भूमि चिंहित कर इसे बेचने वाले प्रधान समेत दबंगों पर कार्रवाई नहीं हुई क्योकि इन तालाब  समेत बेशकीमती सरकारी जमीनों पर  मकान व दूकाने बनी है।
सरकारी जमीन के कब्जेदारो की शिकायतें जैसे जैसे हुई हैं वैसे वैसे ऊंचे रसूखदारों के दबाव व धन-बल की परते खुलती जा रही हैं ।इससे साफ जाहिर होता कि प्रधान  व अशोक मिश्रा   निवासी अग्गर थाना फूलबेहड जनपद खीरी की बेचैनी बढ़ रही है फिलहाल  सरकारी मशीनरी का फायदा उठाकर ग्राम पंचायत सुंदरबल में पलिया लखीमपुर मार्ग पर स्थित तालाब के गाटा संख्या231/0.283हे0 जो  तालाब के नाम पर दर्ज कागजात है।
 
उसमे आलीशान कोठी खड़ी कर दी है फिलहाल अवैध कब्जाधारियों की फेहरिस्त लंबी है सरकारी जमीन हड़पने का नया आयाम खुला है जिम्मेदारो की सरपरस्ती में अशोक मिश्रा व अन्य ने तालाब में व्यावसायिक दुकाने खड़ी कर दी है। भूमाफिया सरकार की बेशकीमती जमीनों को अपनी पुस्तैनी जमीन समझकर उस पर दुकानें बनाकर कब्जा ली है सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक ग्राम प्रधान समेत गांव के प्रभावशाली लोगों ने करोड़ों की जमीन कब्जा ली है जो एक निष्पक्ष जांच का विषय है यह जानते हुए जिम्मेदार उच्चाधिकारियों को सच से अवगत कराने की बजाय दूसरे गाटा नंबर की पैमाइश व चिन्हीकरण कर गुमराह करने में जुटे होने के आरोप ग्रामीणों द्वारा लगाए गए हैं।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel