मिल्कीपुर में विद्युत विभाग ने अभियान के तहत 250 उपभोक्ताओं के कांटे कनेक्शन, 16 लाख 50 हजार रुपए का राजस्व वसूला

मिल्कीपुर में विद्युत विभाग ने अभियान के तहत 250 उपभोक्ताओं के कांटे कनेक्शन, 16 लाख 50 हजार रुपए का राजस्व वसूला

स्वतंत्र प्रभात 
मिल्कीपुर अयोध्या। राजस्व वसूली के लिए विद्युत विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से लेकर नगर क्षेत्र  तक विद्युत बकायदारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।  अभियान के तहत 250 उपभोक्ताओं की लाइन काट दी गई। टीम ने 16 लाख 50 हजार रुपए की वसूली की। 10 हजार से अधिक बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए हैं।
 
मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र के विद्युत विभाग के उप खंड अधिकारी कुमारगंज संतोष कुमार एवं उप खंड अधिकारी मिल्कीपुर अमित सिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा नगर पंचायत कुमारगंज, बहादुरगंज, पारा धमथुवा, सिधौना, सिधारीं बाजार, इमामगंज,घोड़वल, मिल्कीपुर इनायत नगर हैरिग्टनगंज,कुचेरा बाजार, बारुन बाजार,अलीपुर खजुरी, अमानीगंज समेत अन्य गांवों एवं प्रमुख बाजारों विद्युत विभाग की टीम ने अभियान चलाकर राजस्व वसूली के लिए चेकिंग की गई। 
 
एसडीओ कुमारगंज संतोष कुमार ने बताया कि चेकिंग अभियान में 250 उपभोक्ताओं की लाइन काटी गई है। यह वें उपभोक्ता हैं। जिनके ऊपर विभाग के बिल का 10 हजार रुपए से ऊपर बकाया। वहीं अन्य बकायादारों से करीब 8 लाख रुपए की राजस्व वसूली की गई। वही उप खंड अधिकारी मिल्कीपुर अमित सिंह ने बताया कि अभियान के तहत टीम ने 150 विद्युत उपभोक्ताओं से करीब 8 लाख 50000 हजार रुपए की राजस्व वसूली सूली की है।
 
उन्होंने बताया कि जहां पर चेकिंग करने टीमें पहुंच रही हैं तो अधिकांश द्वारा कहा जा रहा है कि कुछ समय दीजिए। ताकि उसक बाद बिल का भुगतान कर देंगे। जबकि विभाग द्वारा चेकिंग के दौरान जिनके ऊपर 5 हजार रुपए का बकाया रह रहा है। उनको भुगतान का समय दिया जाता है कि वह अपने बिल का भुगतान कर दें। अन्यथा चेकिंग के दौरान अधिक बिल होने पर कनेक्शन काट दिया जाएगा।
 
लेकिन तब भी लोग भुगतान नहीं करते। उन्होंने कहा कि किसी भी उपभोक्ता के ऊपर 10 हजार से अधिक का बकाया होगा। चेकिंग के दौरान अगर वें बिल का भुगतान नहीं करेंगे तो उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। विद्युत विभाग की टीम ने अभियान चला कर 16 लाख 50 हजार की राजस्व वसूली करते हुए 250 उपभोक्ताओं के कनेक्शन को भी विच्छेद किया है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel