मतदान महापर्व के दूसरे चरण में करीमगंज संसदीय सीट पर मतदान का दौर समाप्त।

मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न।

मतदान महापर्व के दूसरे चरण में करीमगंज संसदीय सीट पर मतदान का दौर समाप्त।

असम करीमगंज,  26 अप्रैल (शुक्रवार) को पूरे देश के साथ असम के करीमगंज संसदीय क्षेत्र में भी मतदान समाप्त हो गया। चिलचिलाती धूप की परवाह किए बगैर लोगों ने मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लिया. सुबह सूरज उगते ही महिला-पुरुष मतदान उत्सव के लिए निकले। वैसे तो वोटिंग का दौर सुबह 7 बजे से शुरू हुआ, लेकिन लोग वोट डालने के लिए करीब 6:30 बजे से ही मतदान केंद्र पर आ गए. वोट देने के लिए लाइन में खड़े रहे और लगभग हर जगह मतदाताओं ने बिना डरे वोट डाला. खासकर राताबाड़ी, पाथारकांडी और दक्षिण करीमगंज निर्वाचन क्षेत्रों के कुछ मतदान केंद्रों पर 70 से 80 फीसदी तक वोट डाले जाने की जानकारी है।
फकुआ एरालिगुल, बिनोदिनी, जुरबाड़ी, डेफलाला, लक्षीपुर, दोहलिया, अनिपुर, रामकृष्णनगर, दुल्लभछड़ा, इन क्षेत्रों के मतदाताओं ने अपना उत्साह व्यक्त किया। कई अल्पसंख्यक आबादी वाले इलाकों में वोट डालने निकले मतदाताओं ने कहा कि मतदान का दौर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और इन इलाकों में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. हालांकि, गर्मी का प्रकोप बढ़ने से मतदाताओं ने बेचैनी व्यक्त की। कई अन्य लोगों ने कहा कि गर्मी के मौसम के बावजूद तूफानी बारिश नहीं हुई, इसलिए बड़ी संख्या में मतदाता बिना किसी झिझक के मतदान में भाग ले सके।
 
IMG_20240427_150655 उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा के विकास कार्यों को देखकर कई मतदाताओं ने भाजपा उम्मीदवार कृपानाथ मालाह को भी वोट दिया. उन्होंने इस बार विकास के लिए भाजपा को वोट दिया। हालाँकि, कुछ जागरूक मतदाताओं का मानना ​​है कि नए और पुराने नेतृत्व के बीच खींचतान के कारण भाजपा के वोट संख्या में कुछ कमी आई है। हालाँकि, उनकी राय थी कि बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक मतदाता कांग्रेस के पक्ष में गए और ऐआईउडीएफ़ के पक्ष में कम वोट पड़े।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel