आग लगने से लगभग एक दर्जन किसानों की तैयार खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख

आग लगने से लगभग एक दर्जन किसानों की तैयार खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख

महराजगंज/रायबरेली: क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में आग लगने से लगभग एक दर्जन किसानों की तैयार खड़ी गेहूं की फसल समेत अवशेष व भूसा जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया नहीं तो बड़ा नुकसान हो सकता था।  आपको बता दे कि, गुरुवार को दोपहर आगजनी की पहली घटना सलेथू गांव में घटित हुई। यहां अज्ञात कारणों से लगी आग में गांव के ही रामकुमार लोध का 17 विश्वा खेत में तैयार खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।
 
इसके अलावा गांव के ही चंद्र प्रकाश मौर्य पुत्र चंद्रपाल, योगेश पुत्र इंद्रपाल मौर्य, सुनील कुमार पुत्र श्रीचंद्र, साधु शरण पुत्र पलटन, रामरती पत्नी बंधु प्रसाद का फसल अवशेष और भूसा जलकर राख हो गया है।  वहीं दूसरी घटना कोतवाली क्षेत्र के सहमत के पूरवा की है, जहां गांव के जगदेव प्रसाद पुत्र गुरु प्रसाद का लगभग दो ट्राली भूसा में आग लग गई, जिससे सारा भूसा जलकर स्वाहा हो गया।
 
इसी प्रकार तीसरी आगजनी की घटना क्षेत्र के गोलहा मजरे थुलवासा गांव में घटित हुई, यहां भी अज्ञात कारणों से लगी आग में गांव के ही किसान ईश्वर दीन यादव का लगभग 10 विश्वा गेहूं जलकर राख हो गया। ग्रामीणों द्वारा आनन-फानन बाल्टियों में पानी लेकर आग पर काबू पाया गया।   एसडीएम राजित राम गुप्ता ने बताया कि, आगजनी की घटनाएं संज्ञान में आते ही मौके पर राजस्व कर्मियों को भेजकर छति का आकलन कराया गया है। सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel