कई वर्षों से लगा कूड़ा गंदगी का अंबार-गोवंशों सहित आम जनमानस को दे रहा बीमारी की दावत।।

जुम्मेद्वारों तुम्हारा ध्यान किधर है उल्जा रोड पर कूड़ा गंदगी का अंबार इधर है। प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई स्वच्छ भारत मिशन योजना को जिम्मेदार लगा रहे पलीता।।

 कई वर्षों से लगा कूड़ा गंदगी का अंबार-गोवंशों सहित आम जनमानस को दे रहा बीमारी की दावत।।

बेनीगंज/हरदोई-प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई स्वच्छ भारत मिशन योजना की जिम्मेदार जमकर उड़ा रहे धज्जियां। केंद्र सरकार स्वच्छ भारत मिशन योजना का सपना साकार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। मगर आज भी शासन प्रशासन में बैठे जिम्मेदार उसकी अनदेखी कर रहे हैं। बता दे जनपद हरदोई के नगर पंचायत बेनीगंज में स्वच्छ भारत मिशन योजना पर साफ तौर पर पानी फिरता नजर आ रहा है जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते कई वर्षों से नगर से निकलने वाला कूड़ा करकट गंदगी का अंबार उल्जा रोड पर लगा है जो बेनीगंज देहातवासियों के लिए किसी बड़ी मुसीबत से कम नहीं है।
 
इसकी वजहसे गोवंशों सहित आम जनमानस के लिए बीमारी का खतरा मरड़ाता रहता है जो कूड़ा स्वच्छ भारत मिशन का एक अनूठा प्रमाण साबित कर रहा है। घूम रहे आवारा छुट्टा गोवंश गंदे कूड़ा गंदगी को अक्सर खाया करते हैं। जो गोवंशों के लिए हानिकारक है। इसी रोड से दर्जनों गांवों के ग्रामीणजनों सहित स्कूली बच्चों का आना-जाना बना रहता है। आसपास रहने वाले लोगों के लिए भी बीमारी पनपने का खतरा बना रहता है। हालांकि इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट मीडिया के माध्यम से भी इसकी दर्जनों बार आवाज उठाई गई लेकिन जिम्मेदारों की उदासीनता के चलते इस ओर अभी तक ध्यान नहीं दिया गया।
 
वहीं शासन की मंशानुसार गंगापुर गांव के पास कूड़ा को डंप करने के लिए लाखों रुपए की लागत से बनाया गया एमआरएफ सेंटर जो केवल शो पीस बनकर रह गया। बेनीगंज देहात प्रधान प्रतिनिधि रियासत अली का कहना है वर्षों से लगे कूड़े को ढेर को जल्द ही हटवाया जाए। गंदगी से लोगों को राहत मिल सके। उपरोक्त विषय पर अधिशासी अधिकारी विजेता गुप्ता ने बताया एमआरएफ सेंटर को शुरू कर दिया गया है नगर से निकलने वाला कूड़ा एमआरएफ सेंटर में डंप हो रहा है।
 
उल्जा रोड पर लगा कूड़ा जल्द ही वहां से हटवा दिया जाएगा। फिलहाल अब देखना दिलचस्प होगा भोली-भाली जनता व राहगीरों को कूड़ा करकट गंदगी से निजात मिल पाएगी या फिर इसी तरीके से कूड़ा करकट का जमावड़ा लगा रहेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel