शिरोमणि अकाली दल दिल्ली स्टेट को मिला बल, बड़ी संख्या में युवा पार्टी में शामिल हुए

शिरोमणि अकाली दल दिल्ली स्टेट को मिला बल, बड़ी संख्या में युवा पार्टी में शामिल हुए

नई दिल्ली, 6 सितंबर: शिरोमणि अकाली दल दिल्ली स्टेट का निरन्तर विस्तार होता चला जा रहा हॅै आज भी यमुनापार क्षेत्र से बड़ी संख्या में युवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान और पार्टी के मुखिया सरदार हरमीत सिंह कालका की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। दिल्ली कमेटी के पूर्व सदस्य सरदार मनजीत सिंह औलख के प्रयासों से पार्टी में शामिल हुए इन युवाओं का पार्टी में स्वागत करते हुए सरदार कालका ने कहा कि संगतों की सेवा ही हमारी पार्टी का मुख्य उद्देश्य है, जिसके लिए हम पार्टी का स्वरूप केवल धार्मिक रखे हुए हैं और इसका कोई राजनीतिक उद्देश्य नहीं है।
 
उन्होंने कहा कि गुरु घरों की सेवा के साथ-साथ हम स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी संगतों की बड़ी सेवा कर रहे हैं और गुरुद्वारा बंगला साहिब में एमआरआई सेंटर से लेकर बाला साहिब अस्पताल में मुफ्त डायलिसिस सेवा जैसी सुविधाएं संगतों के लिए उपलब्ध कराई जा रही हैं, जिसका संगतों ने बड़ा लाभ उठाया है।
 
सरदार कालका ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का बहुत पुराना इतिहास है और यह 100 साल से अधिक पुरानी पार्टी है जिसने हमेशा पंथ की उन्नति के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि आज हम इस नाम से दिल्ली राज्य को इसलिए जोड़े हुए हैं क्योंकि यह पार्टी अब दिल्ली से संचालित हो रही है, क्योंकि वर्तमान समय के मुख्य प्रबंधक अपने लक्ष्य से भटक गए हैं।
 
सरदार कालका ने कहा कि हमारा उद्देश्य केवल और केवल संगत की सेवा करना है। इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए हम दिन-रात एक करते हैं और संगतों का हमें इस काम में पूरा सहयोग मिल रहा है, जिसके लिए हम हमेशा संगतों के ऋणी रहेंगे। इस मौके पर पार्टी के दिल्ली इकाई के प्रधान एम पी एस चड्ढा, दिल्ली कमेटी सदस्य भूपिंदर सिंह भुल्लर, परविंदर सिंह लक्की, सुखबीर सिंह कालड़ा, अमरजीत सिंह पिंकी भी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग रूस पर आग उगलने वाले ड्रोन से यूक्रेन ने किया हमला: रूस के जंगलों में लावा से लगी आग
International News यूक्रेन ने रूसी हमले का जवाब देने के लिए खतरनाक ‘ड्रैगन ड्रोन’ का इस्तेमाल शुरू कर दिया है।...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|
संजीव-नीl
कविता