बीडीओ के निर्देश पर ग्राम पंचायत किशुनपुर में रुका मनरेगा फर्जीवाड़ा

-रोजगार सेवक राकेश द्वारा लगाया जा रहा था 182  मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी

बीडीओ के निर्देश पर ग्राम पंचायत किशुनपुर में रुका मनरेगा फर्जीवाड़ा

बस्ती।
 
बस्ती केगौरखण्ड विकास अधिकारी गौर के० के० सिंह ने ग्राम पंचायत किशुनपुर में चल रहे मनरेगा फर्जीवाड़ा की खबरों का संज्ञान लिया है । बीडीओ के० के० सिंह ने सोशल मीडिया / सम्मानित समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होते ही ग्राम पंचायत किशुनपुर में 182 मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लगाने के मामले में ग्राम प्रधान अमीना खातून , सचिव सुधीर सिंह एवं रोजगार सेवक राकेश को कड़ा निर्देश दिया है कि बिना मनरेगा कार्य कराये मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी न लगाई जाएं और आनलाइन मनरेगा साइड पर पुराना फोटो न अपलोड किया जाएं ।
 
बीडीओं के० के० सिंह के निर्देश पर ग्राम पंचायत किशुनपुर में रोजगार सेवक राकेश द्वारा मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लगाने का कार्य बन्द है  विकासखण्ड गौर के अन्तर्गत ग्राम पंचायत किशुनपुर में दिनांक - 06-09-2024 से 21-09-2024 तक दो साइडों का आनलाइन मस्टर रोल जारी था धरातल पर कार्य न कराकर फर्जी फोटो के सहारे मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लगाई जा रही थी । मीडिया टीम ने धरातलीय पड़ताल करके मनरेगा फर्जीवाड़ा का खुलासा किया था ।
 
सचिव सुधीर सिंह के सह पर मनरेगा फर्जीवाड़ा चल रहा था परन्तु मीडिया टीम ने सचिव सुधीर सिंह के कारनामों की पोल खोल दिया था । वर्तमान समय में किशुनपुर में मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी नही लगाई जा रही है । दोनों साइडों पर मात्र 06 दिनों तक फर्जी हाजिरी लगाने के बाद फर्जी हाजिरी लगाना बन्द हो गया है । उक्त प्रकरण में बीडीओं के० के० सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत किशुनपुर में फर्जी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लगाने का कार्य बन्द है और जारी आनलाइन मस्टर रोल जीरो होगा । किसी भी ग्राम पंचायत में मनरेगा फर्जीवाड़ा नही चलेगा । मनरेगा फर्जीवाड़ा की सूचना मिलने पर आनलाइन जारी मस्टर रोल जीरो होगा किसी भी हाल में फर्जी भुगतान नहीं होगा ।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया  ब्रिटेन ने e-visa परिवर्तन अभियान शुरू किया, भारतीयों सहित सभी से इसे अपनाने का अनुरोध किया 
International Desk ब्रिटेन। ब्रिटेन ने एक बड़ा अभियान शुरू किया और भारतीयों सहित देश भर में रह रहे सभी प्रवासियों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीवनी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नी|