मनरेगा के तहत व्याप्त भ्रस्टाचार की जाँच हो – अनुराग सिंह

संवाददाता – पी पी यादव गोण्डा – भगवा हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सिंह ने गृह जनपद में गरीबों के हक की मांग करते हुए मनरेगा के जांच कराने के लिए प्रयास शुरू किया। श्री सिंह ने बताया कि मनरेगा का उद्देश्य गरीबों को रोजगार देना था परंतु गोंडा जनपद के अंदर कई

संवाददाता – पी पी यादव

गोण्डा
भगवा हिंदू क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सिंह ने गृह जनपद में गरीबों के हक की मांग करते हुए मनरेगा के जांच कराने के लिए प्रयास शुरू किया।

श्री सिंह ने बताया कि मनरेगा का उद्देश्य गरीबों को रोजगार देना था परंतु गोंडा जनपद के अंदर कई ब्लाक के गरीबों ने शिकायत की है कि रोजगार उन्हें नही दिया जाता बल्कि ग्राम सभा के जनप्रतिनिधि सम्बन्धित अधिकारी से मिलकर मनरेगा के अन्तर्गत आने वाले पैसो का दुरुपयोग करते हैं और जनप्रतिनिधि अपने लोगों को ही रोजगार देते हैं और कुछ पैसे कमीशन के तौर पर लेकर मनरेगा के अंतर्गत आने वाले पैसो को खाते से निकलवाने का कार्य करते हैं।

अतः मनरेगा के अन्तर्गत आने वाले पैसे का दुरुपयोग किया जाना दुखद है , सरकार द्वारा गरीबों को रोजगार देने का उद्देश्य विफल हो रहा है।
इस प्रकरण पर अनुराग सिंह ने जिला अधिकारी गोण्डा, स्थानीय सांसद व मुख्यमंत्री को पत्र लिखने की बात कही है । साथ में अध्यक्ष ने यह भी कहा की मांग पूरी ना होने पर गरीबों के हक के लिए धरना प्रदर्शन करेंगे व पीड़ितों मजदूरों के साथ सड़क पर उतरेंगे धरना तब तक जारी रहेगा जब तक मांग पूरी नहीं होगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel